ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरयूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों में अजब गजब संदेशों से परेशान परीक्षक

यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों में अजब गजब संदेशों से परेशान परीक्षक

यूपी बोर्ड की कापियों में अजब गजब संदेश मिल रहा है। अब तक उत्तर पुस्तिकाओं में नोट खूब निकलते थे लेकिन अब कापी चेक करने वाले परीक्षकों को रुपये कमाने का आफर मिलने लगा है। गुरुवार को मूल्यांकन...

यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों में अजब गजब संदेशों से परेशान परीक्षक
निज संवाददाता,जौनपुरThu, 14 Mar 2019 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की कापियों में अजब गजब संदेश मिल रहा है। अब तक उत्तर पुस्तिकाओं में नोट खूब निकलते थे लेकिन अब कापी चेक करने वाले परीक्षकों को रुपये कमाने का आफर मिलने लगा है। गुरुवार को मूल्यांकन कार्य के दौरान कुछ कापियां ऐसी ही निकली, जिसमें परीक्षार्थी ने शिक्षक को मनचाहे रुपये कमाने का आफर दे दिया है।

ग्रामोदय इं. कालेज गौराबादशाहपुर में आई उत्तर पुस्तिका में परीक्षार्थी ने लिखा, सर सभी विषयों में पास हो जाऊंगा, इसे छोड़ कर। प्लीज, पास कर दें, और मोबाइल रिचार्ज के रूप में मुंह मांगी कीमत पाएं। बस इस नंबर पर एक मिस्ड काल भर दे दीजिए। इतना ही नहीं परीक्षार्थी ने अपनी तरफ से ही नंबर की कीमत निर्धारित करते हुए लिखा कि तीस अंक के तीन सौ, पचास के लिए पांच सौ। और इससे भी अधिक प्रयास पर प्रति नंबर दस रुपये अधिक दूंगा। 

मूल्यांकन केन्द्र जीजीआईसी में आई उत्तर पुस्तिका में एक परीक्षार्थी ने बेहद ही मार्मिक अपील की थी। लिखा कि मेरी माता व पिता जी दोनों इस दुनिया में नहीं है। मैं अपनी बड़ी बहन के घर रह कर पढ़ाई करती हूं। दीदी के दोनों बच्चों को तैयार करना, घर का चूल्हा चौका करना फिर ऊपर से और भी तमाम जिम्मेदारियों को करते. करते मैं ऊब चुकी हूं। इससे मेरी पढ़ाई लिखाई नहीं हो पा रही है। गुरू जी प्लीज इस छात्रा पर बस सिर्फ अपना आर्शीवाद ईश्वर बन कर दे दीजिए। 

एक कापी में परीक्षार्थी ने अपनी गरीबी और लाचारी का वास्ता देकर 150 रुपये स्वीकार करने का निवेदन किया है।पड़ोसी टेबुल पर मूल्यांकन कर रहे परीक्षक भी गुरू दक्षिणा बताकर चुटकी लेने लगे। गुरुवार को एक केन्द्र पर 11 कापियों के बंडल में 50 से 100 रुपये के नोट निकले। नोट देखते ही परीक्षकों के चेहरे खिल गए थे, साथ ही मूल्यांकन की गति में भी तेजी देखी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें