ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरस्वच्छता और सम्मान के लिए शौचालय जरूरी: डीपीआरओ

स्वच्छता और सम्मान के लिए शौचालय जरूरी: डीपीआरओ

प्राथमिक विद्यालय फत्तूपुर में शनिवार को डीपीआरओ अनिल कुमार ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि घर की इज्जत के लिए शौचालय का प्रयोग अवश्य करें। इससे हम...

स्वच्छता और सम्मान के लिए शौचालय जरूरी: डीपीआरओ
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरSun, 25 Aug 2019 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

प्राथमिक विद्यालय फत्तूपुर में शनिवार को डीपीआरओ अनिल कुमार ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि घर की इज्जत के लिए शौचालय का प्रयोग अवश्य करें। इससे हम बीमारियों से दूर रहेंगे वहीं आने वाली पीढ़ी भी स्वस्थ रहेगी। इस दौरान डीपीआरओ ने छात्र-छात्राओं से शौचालय से होने वाले लाभ के बारे में भी पूंछा तो ग्रामीणों से शौचालय बनवाने तथा प्रयोग करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने पर्यावयण व जलसंरक्षण के लिए लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने और जल संचय करने की अपील किया। इसके बाद उन्होंने परिसर में पांच छायादार वृक्ष लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

इसके दौरान गांव में बने शौचालयों का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों से उपयोग करने की बात कही। जहां कार्य अधूरा मिला उसे शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान राजदेव यादव व संचालन एडीओ पंचायत राम अवध ने किया। इस अवसर पर पंचायत सचिव श्रीपति मौर्य, रणजीत सिंह, अरुण सिंह, सत्यम यादव, प्रधानाध्यापक रामसिंह, सुनील चतुर्वेदी, बृजेश यादव, आशीष सिंह सहित आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें