ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरहवन पूजन व भंडारे के साथ कथा का समापन

हवन पूजन व भंडारे के साथ कथा का समापन

हवन पूजन व भंडारे के साथ कथा का समापन राज ने कहा कि आत्मा को जन्म व मृत्यु के बंधन से मुक्त कराने के लिए भक्ति मार्ग से जुड़कर सत्कर्म करना होगा।...

हवन पूजन व भंडारे के साथ कथा का समापन
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरWed, 15 May 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

खुटहन। क्षेत्र के रुस्तमपुर गांव में चल रही श्रीमद् भागवत कथा का सोमवार को समापन हुआ। इस दौरान भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। व्यास राहुल पांडेय पारासर महाराज ने कहा कि आत्मा को जन्म व मृत्यु के बंधन से मुक्त कराने के लिए भक्ति मार्ग से जुड़कर सत्कर्म करना होगा। हवन-यज्ञ से वातावरण एवं वायुमंडल शुद्ध होने के साथ-साथ व्यक्ति को आत्मिक बल मिलता है। यज्ञ से देवता प्रसन्न होकर मनवांछित फल प्रदान करते हैं। समापन अवसर पर यजमान रामतीर्थ, राजदेव मिश्र, रामलखन मिश्र, रामवचन मिश्र, राम भवन मिश्र, राम सुभाग मिश्र, आचार्य राम निरंजन मिश्र, सुरेंद्र मिश्र, विरेंद्र मिश्र, जितेंद्र समेत अन्य मौजूद रहे। कथा की समाप्ति के बाद श्रद्धालुओं ने महाराज का आशीर्वाद लिया और प्रसाद ग्रहण किया।

पत्रकारों ने की शोकसभा

सुइथाकला। क्षेत्र के पत्रकारों ने मंगलवार को रूधौली बाजार में शोकसभा आयोजित किया। पत्रकार आशुतोष की हत्या को घटना की निंदा की। अध्यक्षता डॉ. प्रदीप कुमार दुबे व संचालन राजेश चौबे ने किया। पत्रकारों ने मृतात्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की। प्रशासन की लचर कानून व्यवस्था के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया। इस मौके पर सन्तोष पाण्डेय, कमलेश त्रिपाठी मुन्ना, प्रणय तिवारी, आशुतोष सिंह, उपेन्द्र सिंह व रामनरेश प्रजापति समेत अन्य मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें