ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरपरीक्षा केंद्रों को सभी मानक तीन फरवरी तक करने होंगे पूरे

परीक्षा केंद्रों को सभी मानक तीन फरवरी तक करने होंगे पूरे

यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। जिलाधिकारी ने सभी जोनल प्रभारियों को अपने क्षेत्र के केन्द्रों का निरीक्षण कर तैयारियां पूरी कराने के निर्देश दिए हैं। परीक्षाओं को लेकर...

परीक्षा केंद्रों को सभी मानक तीन फरवरी तक करने होंगे पूरे
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरWed, 30 Jan 2019 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। जिलाधिकारी ने सभी जोनल प्रभारियों को अपने क्षेत्र के केन्द्रों का निरीक्षण कर तैयारियां पूरी कराने के निर्देश दिए हैं। परीक्षाओं को लेकर जिला प्रशासन किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं उठाना चाहता। क्योंकि प्रदेश के शिक्षा माफियाओं की सूची में यह जनपद पहले से अति संवेदनशील घोषित हो चुका है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 सात फरवरी से शुरू होने जा रही है। जिले के 21 विकास खंडों में 255 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों पर एक लाख 93 हजार 266 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इनमें हाईस्कूल के एक लाख 4501 परीक्षार्थी हैं। इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों की संख्या 88 हजार 765 है। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने परीक्षा कार्य में लगाए गए जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सचल दल प्रभारी, अतिरिक्त केन्द्र व्यवस्थापक और केन्द्र व्यवस्थापकों को उन्होंने साफ शब्दों में हिदायत दी है कि परीक्षा केन्द्रों से जुड़ी सभी व्यवस्थायें पूरी तरह से अपडेट कर लें। सीसीटीवी कैमरा और वाइस रिकार्डर प्रत्येक दशा में चालू स्थिति में रहे। इस संबंध में डीआईओएस डा. ब्रजेश मिश्र ने बताया कि डीएम के निर्देश पर सभी केन्द्र व्यवस्थापकों को सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा केन्द्रों पर जो कुछ भी तैयारियां अधूरी हैं उसे तीन फरवरी पूर्ण करने का निर्देशित किया गया है। इसमें किसी प्रकार की खामी मिलती है तो सीधे केन्द्र व्यवस्थापक जिम्मेदार माने जायेंगे।

कुछ केन्द्रों पर अधूरे हैं संसाधन

जौनपुर। यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 255 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने अपने सूत्रों से पता किया तो उन्हें जानकारी मिली की शाहगंज, मडि़याहूं, मछलीशहर, बदलापुर तहसील के कई केन्द्रों पर अभी मानक पूर्ण नहीं किए गए हैं। उन्होंने जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश देते हुए भौतिक सत्यापन करने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें