ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरतहसील प्रशासन ने जेसीबी से हटवाया कब्जा

तहसील प्रशासन ने जेसीबी से हटवाया कब्जा

थाना क्षेत्र के चकइंग्लिश तिलंगापुर गांव में सरकारी जमीन है। पर टीनशेड रखकर रास्ता अवरूद्ध करने एवं चन्नी निर्माण कर अवैध कब्जा किये गए जमीन को तहसीलदार ने जेसीबी लगाकर खाली करवा दिया। लेखपाल ने...

तहसील प्रशासन ने जेसीबी से हटवाया कब्जा
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरMon, 23 Dec 2019 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के चकइंग्लिश तिलंगापुर गांव में सरकारी जमीन है। पर टीनशेड रखकर रास्ता अवरूद्ध करने एवं चन्नी निर्माण कर अवैध कब्जा किये गए जमीन को तहसीलदार ने जेसीबी लगाकर खाली करवा दिया। लेखपाल ने तहसीलदार कोर्ट में बेदखली के लिए मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन आदेश का पालन नहीं हुआ। हाईकोर्ट के आदेश के बाद तहसील प्रशासन ने कब्जा सरकारी जमीन से कब्जा हटवाया।

गांव के नवीन परती की जमीन आराजी नम्बर 27 पर विनोद कुमार, नागेंद्र, विनय व अनिल ने कब्जा कर लिया है। पक्का टीनशेड चन्नी रखकर रास्ता को अवरुद्ध कर दिया। वर्ष 2001 में लेखपाल ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों पर बेदखली का मुकदमा तहसीलदार कोर्ट में किया था। बेदखली का आदेश तो हो गया लेकिन अतिक्रमण नहीं हटा। वर्ष 2018 में गांव के फूलचन्द ने तहसीलदार के 2001 के आदेश का पालन करने के लिए हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटा। इस पर अवमानना याचिका दाखिल की गयी। तब जाकर प्रशासन सक्रिय हुआ। रविवार को तहसीलदार सुदर्शन राम, नायब तहसीलदार संतोष सिंह पुलिसबल के साथ जेसीबी मशीन लेकर पहुंचे और कब्जा हटवाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें