ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरVIDEO- रूबिक्स क्यूब पर थिरकती हैं तन्मय की अंगुलियां

VIDEO- रूबिक्स क्यूब पर थिरकती हैं तन्मय की अंगुलियां

शहर के हुसैनाबाद मोहल्ले निवासी रिटायर्ड उप प्रबंधक स्टेट बैंक नरेंद्र मोहन श्रीवास्तव का पौत्र तन्मय श्रीवास्तव अद्भुत प्रतिभा सम्पन्न बालक है। अपने पिता पवन की तर्ज पर उसने मात्र साढ़े 11 वर्ष की...

VIDEO- रूबिक्स क्यूब पर थिरकती हैं तन्मय की अंगुलियां
जौनपुर वरिष्ठ संवाददाताSat, 12 May 2018 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के हुसैनाबाद मोहल्ले निवासी रिटायर्ड उप प्रबंधक स्टेट बैंक नरेंद्र मोहन श्रीवास्तव का पौत्र तन्मय श्रीवास्तव अद्भुत प्रतिभा सम्पन्न बालक है। अपने पिता पवन की तर्ज पर उसने मात्र साढ़े 11 वर्ष की उम्र में एक मिनट के भीतर ब्रेन डेवलेपमेंट की विधा रूबिक्स क्यूब को फेटकर रिजल्ट लाता है जिसे देख लोग चकित रह जाते हैं। 

आप के अपने हिन्दुस्तान अखबार ने जन्मजात प्रतिभा को पहचानते हुए 23 मई 2008 को एक न्यूज़ प्रकाशित की थी। उस वक्त बालक की उम्र महज 17 माह थी। तब दर्जनों देशों की राजधानी हिन्दुस्तान संवाददाता को सुनाई थी। 

यही बालक शनिवार को आज फिर से हमारे सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए 3 गुणे 3 रूबिक्स क्यूब को मात्र एक मिनट से कम समय में हल करके रख दिया। तन्मय वर्तमान में कक्षा 7 में पढ़ायी कर रहा है। गीत संगीत में भी रुचि है। बालक ने तबला व संगीत में प्रथमा परीक्षा भारतखंडे संस्थान लखनऊ से पास कर ली है। इस बालक के सीखने की क्षमता अद्भुत है। यह साधारण ताश के पत्ते को महज दो उंगलियों के बीच रखकर 40 से 50 फ़ीट फेंक सकता है। स्टार्स की जादूगरी बहुत अच्छी तरह से आती है। स्टेज पर बोलते हुए तन्मय बिल्कुल भी नहीं डरता है और अपने शब्दों से लोगों को बखूबी उत्साहवर्धन करता है। 

हिन्दुस्तान से बातचीत में तन्मय ने बताया कि मैं बड़ा होकर भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहता हूं। इसके लिए वह अभी से तैयारी में जुट गया है। पिता पवन श्रीवास्तव प्रख्यात मेमोरी ट्रेनर हैं। गिनीज वर्ल्ड बुक रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। साथ ही बास्केट बाल ड्रिबलिंग व लिम्का रिकार्ड में इनका नाम दर्ज है। माता अनामिका श्रीवास्तव राजस्व सेवा में हैं। पिता ने बताया कि तन्मय ने पिछले दिनों लखनऊ में लाइव प्रजन्टेशन दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें