ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरपीयू के स्वीप कोआर्डिनेटर व छात्रा सम्मानित

पीयू के स्वीप कोआर्डिनेटर व छात्रा सम्मानित

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत गाजीपुर जिले के स्वीप कोआर्डिनेटर/ नोडल अधिकारी अमित यादव को मुख्य चुनाव आयुक्त ने सम्मानित किया। इससे विश्वविद्यालय खाते में एक...

पीयू के स्वीप कोआर्डिनेटर व छात्रा सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरThu, 30 Jan 2020 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत गाजीपुर जिले के स्वीप कोआर्डिनेटर/ नोडल अधिकारी अमित यादव को मुख्य चुनाव आयुक्त ने सम्मानित किया। इससे विश्वविद्यालय खाते में एक और उपलब्धि बढ़ गई।

बता दें कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से पूर्वांचल विश्वविद्यालय से जुङे सभी जिलों में मतदाता जागरूकता अभियान व अन्य सरकारी योजनाओं को गांव घर- घर पहुंचाने के लिए मतदाता रैली संगोष्ठी नाटक का अभियान चलाया गया।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने जिलेवार स्वीप कोआर्डिनेटर एवं नोडल अधिकारी का चयन किया गया था इसमें गाजीपुर जिले के राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. अमित यादव को इसकी जिम्मेदारी सौंपी थी गई थी। इन्होंने अपनी जिम्मेदारी को उत्कृष्ट तरीके से निभायी। गाजीपुर को सामान्य निर्वाचन 2019 के दौरान व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता से जुङे विभिन्न कार्यक्रम संचालित किया। इसी कालेज की बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा प्राची यादव का भी चयन मतदाता जागरूकता अभियान में विशेष योगदान देने के लिए चयन किया। प्रदेश सरकार की ओर से राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के उपस्थिति में सम्मान समारोह का आयोजन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें