Shyam Singh Yadav of BSP wins from Jaunpur - जौनपुर से बसपा के श्याम सिंह यादव जीते DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जौनपुर से बसपा के श्याम सिंह यादव जीते

जौनपुर से बसपा के श्याम सिंह यादव जीते

जौनपुर लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव ने बीजेपी के केपी सिंह को 80 हजार 9 सौ 36 वोटों से हराया। 28वें राउण्ड की मतगणना के बाद बीएसपी प्रत्याशी को 5 लाख 21 हजार एक सौ 28 जबकि बीजेपी को 4 लाख 40 हजार एक सौ 92 वोट मिले।

पहले राउंड की गणना का परिणाम आया तो भाजपा 17278 मत पाकर थोड़ी से बढ़त बनायी लेकिन दूसरे राउंड में 33461 मत पाकर बसपा ने बढ़त ले ली जिसे उत्तरोत्तर बनाये रखी। बीच में एकाध बार बढ़त का अंतर भले कम हुआ लेकिन उससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ा।

पहले राउंड की गणना में बीजेपी के प्रत्याशी केपी सिंह को 17 हजार 2 सौ 78 वोट मिले जबकि बसपा के श्याम सिंह यादव को 14 हजार 9 सौ 78 वोट मिला। इस राउंड में 23 सौ वोट से बीजेपी उम्मीदवार आगे रहे। लेकिन दूसरे राउंड की गणना में बसपा के श्याम सिंह यादव ने 22 सौ एक वोट की बढ़त ले लिया।

इस राउंड में केपी सिंह को 13 हजार 9 सौ 82 वोट मिले जबकि बसपा के श्याम सिंह यादव को 18 हजार 4 सौ 83 वोट मिले। दूसरे राउंड से ही बसपा ने बढ़त बना ली तो अंत तक बनाये रखी। लांकि 6वें राउंड में बीजेपी उम्मीदवार ने अंतर को कम जरूर किया लेकिन अगले ही राउंड में बसपा ने 8 हजार 2 सौ 7 वोटों की बढ़त बना कर अंतर को और बड़ा कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shyam Singh Yadav of BSP wins from Jaunpur