ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरबिना पंजीकरण चल रहा अस्पताल किया सीज

बिना पंजीकरण चल रहा अस्पताल किया सीज

बिना पंजीकरण के कस्बा में संचालित सीता राम सेवा संस्थान अस्पताल को एसडीएम अंजनी सिंह ने शुक्रवार को जांच के बाद सीज कर दिया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल से एक्सपायरी दवाएं भी बरामद हुईं। तहसील प्रशासन...

बिना पंजीकरण चल रहा अस्पताल किया सीज
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरSat, 29 Feb 2020 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बिना पंजीकरण के कस्बा में संचालित सीता राम सेवा संस्थान अस्पताल को एसडीएम अंजनी सिंह ने शुक्रवार को जांच के बाद सीज कर दिया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल से एक्सपायरी दवाएं भी बरामद हुईं। तहसील प्रशासन ने यह कार्रवाई डीएम दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर की है। अचानक हुई इस कार्रवाई से इलाकों में फर्जी तरीके से चलने वाले चिकित्सालय के संचालकों में हड़कम्प मचा है।

जिला प्रशासन के निर्देश पर बदलापुर एसडीएम अंजनी सिंह, तहसीलदार संतोष शुक्ला की टीम ने सीएचसी अधीक्षक स्वतंत्र कुमार और पुलिस फोर्स के साथ उक्त अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां अस्पताल परिसर में कोई डाक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स नहीं मिला। संचालक रमेश चंद यादव से अस्पताल का रजिस्ट्रेशन और यहां मौजूद डाक्टरों के प्रमाण पत्र मांगा गया तो वह कोई अभिलेख नहीं दिखा सके। टीम ने ऑपरेशन थियेटर, मेडिसिन ट्राली, निबुलाइजर मशीन, वार्मर समेत अन्य उपकरण सीज कर दिया। एसडीएम ने बताया कि यहां से काफी मात्रा में एक्सपायरी दवायें प्राप्त हुई हैं। जिसे जब्त करते हुए जांच के लिए विभागीय कार्यालय में भेज दिया है। टीम ने लोहिंदा स्थित कीर्ति पाली क्लीनिक अस्पताल पर भी छापेमारी किया लेकिन कोई मौके पर नहीं मिला। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक इंद्रजीत यादव मय फोर्स टीम सहित मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें