ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश जौनपुरस्वेटर व जूता न खरीदने वाले अभिभावको से करें वसूली

स्वेटर व जूता न खरीदने वाले अभिभावको से करें वसूली

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति की मासिक बैठक संपन्न हुई। जिसमें ठंड को देखते हुए...

स्वेटर व जूता न खरीदने वाले अभिभावको से करें वसूली
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,जौनपुरWed, 30 Nov 2022 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर, संवाददाता

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति की मासिक बैठक संपन्न हुई। जिसमें ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी पूरी तरह से छात्रों के स्वेटर व जूता पर फोकस किए हुए थे। उनका कहना था कि अभिभावकों के खाते में स्वेटर, जूता-मोजा का पैसा भेज दिया गया है। चेक कराए कि वह खरीद रहे है कि नहीं। अगर अभिभावक नही खरीद रहे हो तो वसूली की नोटिस जारी करे। परिषदीय विद्यालयों के बच्चे स्कूल में अच्छे से ड्रेस पहन कर ही आये।

एआरपी डोभी अनुप्रिया पाण्डेय प्रधानाध्यापिका रसुलपुर, मुफ्तीगंज ममता गुप्ता, बीईओ बक्शा उदयभान कुशवाहा ने शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने व नवाचार के संबंध के पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुतीकरण दी। जिलाधिकारी ने सभी एबीएसए को निर्देश दिया कि बच्चो में लर्निग स्किल डेवेलप करें। सभी शिक्षक हैपिनेस क्लासेस चलाये। बेसिक निपुण लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करें। निपुण तालिका का प्रयोग करें। आपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों को निर्धारित 19 पैरामीटर पर संतृप्त कराएं।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी एबीएसए रूचि लेकर स्कूल भवनो की थीम बेस्ड रंगाई-पुताई कराये और स्कूलों को आकर्षक बनाये। उन्होंने कहा कि ध्यान रखे कि इंटरलकिंग लगाते समय ध्यान दे कि विद्यालय खेल मैदान खत्म न होंने पाए।

मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम ने निर्देश दिया कि विद्यालयो में बच्चों को गुड टच और बैड टच बताया जाएं। झटपट पोर्टल पर विधुत कनेक्शन का आवेदन अवश्य कर ले। प्रत्येक विकास खण्ड से 3-3 विद्यालय चिन्हित किए जाएंगे जिन्होंने अच्छी पेंटिंग कराई हो और पुरस्कृत किए जाएंगे। बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल, डीसी निर्माण रजा हसन, समस्त खंड शिक्षा अधिकारीगण व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को कलक्ट्रेट की जनसुनवाई कक्ष में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत जनपद स्तर पर गठित जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी दशा में राशन कार्ड के संबंध में शिकायतें न आने पाए। टीम बनाकर पेट्रोल पंप की जांच की जाए। उन्होंने सभी आपूर्ति निरीक्षक एवं क्षेत्रीय खाद्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रवर्तन के कार्य में तेजी लाएं।

कोटेदारों का शोषण न होने पाए। कोटेदार समय से राशन का वितरण करें। ऐसे कोटेदार जो राशन वितरण में देरी करते हैं उप जिलाधिकारी जांच करें। निर्देशित किया कि किसी भी ब्लाक में राशन की दुकानें रिक्त न रहे। यदि दुकाने रिक्त पाई जाती है तो संबंधित आपूर्ति निरीक्षक को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।

अधिसूचना जारी होने से पहले कर ले तैयारी पूरी

जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन की तैयारी बैठक मंगलवार को की गयी। जिसमें निर्देश दिया गया कि नगर निकाय अधिसूचना जारी होने के पूर्व ही सभी तैयारी कर लें। विकास भवन के सभागार में मौजूद अधिकारियों को बताया गया कि शीघ्र ही अधिसूचना निर्गत किए जाने की सम्भावना है।

नामांकन स्थल नगर पालिका परिषद जौनपुर, नगर पंचायत जफराबाद, कजगांव एवं गौराबादशाहपुर का नामांकन जनपद मुख्यालय कलक्ट्रेट परिसर पर होगा। बाकी बचे नगर पंचायतों का नामांकन संबंधित तहसील मुख्यालय पर होगा। उन्होने बताया कि निर्वाचन अधिकारियों द्वारा निर्वाचन की सार्वजनिक सूचना निर्गत करने के पश्चात ही सम्बन्धित निर्वाचन अधिकारियों/सहायक निर्वाचन अधिकारियों द्वारा नाम निर्देशन पत्रों की बिक्री का कार्य तथा उन्हें प्राप्त करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। मतदान केन्द्रों पर आवश्यक व्यवस्था को लेकर की गई तैयारियों, मतदान कार्मिकों की आवश्यकता एवं उसके सापेक्ष तैनाती, मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण मतदान कार्मिकों को गन्तव्य तक ले जाने वा लाने, सुरक्षा के दृष्टिगत सुरक्षा कर्मियों की तैनाती, उपलब्धता, वाहनों का प्रबंध, जिला प्रशासन द्वारा अब तक की गई निरोधात्मक कार्यवाही आदि व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं।

बैठक में अपर जिलाधिकारी राम अक्षयबर, सीडीओ साई तेजा सीलम उपस्थित रहे।

गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लग रहे कैमरे:डीएम

नये नगर पंचायत भवन को जल्द पूर्ण करने का दिया निर्देश

गौराबादशाहपुर, हिन्दुस्तान संवाद

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने मंगलवार की शाम कस्बे के ग्रामोदय इंटर कालेज के पास बन रहे नये नगर पंचायत भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को काम जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया। संस्था के अधिकारियों ने डीएम को पांच दिनों में काम पूरा करने का भरोसा दिलाया। इससे पहले डीएम ने अस्थायी नगर पंचायत कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे का उद्घाटन किया। कस्बे में मुख्य मार्ग पर पहले चरण में जनपद सीमा के साथ जगह जगह 32 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। डीएम ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सभी नगर पंचायतों में सीसीटीवी कैमरे लगवाये जा रहे हैं। मड़ियाहूं नगर पंचायत के गौराबादशाहपुर में लगवाया गया है। इस मौके पर सीआरओ रजनीश राय, सीओ केराकत गौरव शर्मा, ईओ डा.अनुपम सिंह, हरेंद्र बिंद, नाहर यादव,रविन्द्र यादव अन्य रहे।

डीएम ने साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन का दिया निर्देश

गौराबादशाहपुर। डीएम मनीष कुमार वर्मा के गौराबादशाहपुर आगमन पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष लल्लन प्रताप सिंह के नेतृत्व में व्यापारियों ने डीएम से मिलकर कस्बे में बुधवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को सुनिश्चित कराने की मांग रखी। जिसपर डीएम ने नगर पंचायत के ईओ को निर्देश दिया कि एसओ गौरा को लेकर साप्ताहिक बंदी का कड़ाई के साथ पालन करायें। व्यापार मंडल ने डीएम से रोडवेज बसों के कस्बे से होकर न आ जाकर बाईपास से ही निकल जाने की शिकायत की। जिसपर डीएम ने परिवहन विभाग के एआरएम को निर्देशित करने की बात कही। इसके साथ ही लोकनिर्माण विभाग ने कस्बे के बारी मार्ग की सड़क को एक महीने पहले खोदकर छोड़ दिये जाने की भी शिकायत की गयी। जिसपर डीएम ने सीआरओ रजनीश राय को निर्देश दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।