ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरपूर्वांचल विवि के काउंसलर प्रदेश में अव्वल

पूर्वांचल विवि के काउंसलर प्रदेश में अव्वल

राष्ट्रीय सेवा योजना उत्तर प्रदेश एवं यूनिसेफ की ओर से चलाए जा रहे मुस्कुराएगा इंडिया इनिशिएटिव\\" अभियान में वीर बहादुर सिंह यूनिवर्सिटी के काउंसलर डाक्टर श्रीनिवास तिवारी को प्रथम स्थान मिला।...

पूर्वांचल विवि के काउंसलर प्रदेश में अव्वल
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरSun, 07 Jun 2020 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय सेवा योजना उत्तर प्रदेश एवं यूनिसेफ की ओर से चलाए जा रहे मुस्कुराएगा इंडिया इनिशिएटिव\\" अभियान में वीर बहादुर सिंह यूनिवर्सिटी के काउंसलर डाक्टर श्रीनिवास तिवारी को प्रथम स्थान मिला। यूनिवर्सिटी के काउंसलर को यह उपलब्धि हासिल होने पर यूनिवर्सिटी कैंपस से लेकर कालेजों में खुशी फैल गयी। यूनिवर्सिटी के शिक्षकों व कर्मचारियों ने उन्हें बधाई दी और भविष्य में ऐसे ही सेवा भाव से कार्य करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया।

वीर बहादुर सिंह यूनिवर्सिटी के एनएसएस समन्यवक डा. राकेश कुमार यादव ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी में कोरोना वायरस के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए किये गये देशव्यापी लाकडाउन के दौरान लोगों की काउंसिलिंग करने के लिए कुटीर पीजी कालेज चक्के केराकत जौनपुर के कार्यक्रम अधिकारी डा. श्रीनिवास तिवारी को सम्मानित किया गया है। डा. तिवारी ने कोविड-19 जैसी महामारी के समय मई माह में सर्वाधिक लोगों की काउंसिलिंग करके प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यह यूनिर्विसटी के लिए बड़ी उपलब्धि है।

डा. राकेश कुमार यादव ने कहा कि कोई भी बीमारी हो मरीज को शारीरिक इलाज के साथ मानसिक रूप से भी मजबूत बनाना बेहद जरूरी होता है। देश में हर सात लोगों में से एक को मानसिक समस्या है। ऐसे में संभव है कि बड़ी संख्या में सामान्य मरीजों के साथ मानसिक रोग से परेशान भी इसकी गिरफ्त में आएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें