ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरप्रधानमंत्री 15 को करेंगे मेडिकल कालेज का लोकार्पण

प्रधानमंत्री 15 को करेंगे मेडिकल कालेज का लोकार्पण

जौनपुर वरिष्ठ संवाददाता लम्बे इंतजार के बाद जिले के लिए लाभप्रद साबित होने...

प्रधानमंत्री 15 को करेंगे मेडिकल कालेज का लोकार्पण
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरFri, 09 Jul 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर वरिष्ठ संवाददाता

लम्बे इंतजार के बाद जिले के लिए लाभप्रद साबित होने वाले सिद्दीकपुर स्थित राजकीय मेडिकल कालेज के लोकार्पण 15 जुलाई को वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। पिछली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मेडिकल कालेज का नामकरण शहीद उमानाथ सिंह के नाम कर दिया था।

लोकार्पण के मद्देनजर तैयारी जोर शोर से की जा रही है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कालेज के प्राचार्य डा. शिव कुमार के साथ चर्चा की और तैयारियों के बाबत जानकारी ली। प्राचार्य ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में मातहत डाक्टरों के साथ बैठक भी की।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री का 15 जुलाई को वाराणसी से ही इन मेडिकल कॉलेजों का लोकापर्ण करेंगे। इन कालेजों में पूर्वांचल से जौनपुर, गाजीपुर और मिर्जापुर शामिल हैं।

सपा सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिले की स्वास्थ्य सेवा मजबूत करने के लिए पांच सौ बेड का राजकीय मेडिकल कालेज स्वीकृत करते हुए 25 अक्टूबर 14 को शिलान्यास किया था। पिछले सात वर्षों में यह कालेज उतार चढ़ाव के बाद अभी सिर्फ ओपीडी के लिए तैयार हो पाया है। यहां पर प्राचार्य डा. शिव कुमार के अलावा 19 चिकित्सकों की नियुक्ति भी कर दी गयी है लेकिन ओपीडी शुरू न होने से ये चिकित्सक अभी जिला अस्पताल में सम्बद्ध होकर मरीजों को देख रहे हैं। पहले एक सौ बेड से शुरुआत होगी।

कोट-

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा का कहना है कि अभी तक लोकार्पण के संबंध में कोई लिखित सूचना नहीं है। लेकिन सम्भावना है कि प्रधानमंत्री 15 जुलाई को वाराणसी आयेंगे तो उसी दिन मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें