DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › जौनपुर › पुलिस प्रशासन ने कहा, जौनपुर में नहीं निकलेगा मोहर्रम का जुलूस
जौनपुर

पुलिस प्रशासन ने कहा, जौनपुर में नहीं निकलेगा मोहर्रम का जुलूस

हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरPublished By: Newswrap
Wed, 04 Aug 2021 03:11 AM
पुलिस प्रशासन ने कहा, जौनपुर में नहीं निकलेगा मोहर्रम का जुलूस

जौनपुर। संवाददाता

जिले के चार स्थान पर मोहर्रम को लेकर मंगलवार प्रशासन व ताजियादारों की संयुक्त बैठक की गयी। जिसमें लोगों से अपील की गयी कि कोविड को देखते हुए शासन के निर्देश का पालन करें।

हिंस खेतासराय के अनुसार मोहर्रम के मद्देनजर मंगलवार को थाना परिसर में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने ताजियादारों के साथ बैठक की। जिसमें ताजियादारों को कोविड गाइडलाइंस की जानकारी दी गई। एसडीएम ने कहा कि संक्रमण को देखते हुए इस बार भी कोई जुलूस नहीं निकालेगा।

एसडीएम राजेश कुमार वर्मा ने कहा कि ताज़िया बना कर चौक पर नहीं रखा जाएगा। क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार ने कहा कि केवल ताज़िया चौक पर सांकेतिक तौर पर एक झंडा लगा सकते हैं। प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने घरों में ही मोहर्रम मनाने की लोगों से अपील की। बैठक में चेयरमैन वसीम अहमद, मो.असलम खान, नूर मोहम्मद, सभासद एजाज़ अहमद, इलियास उर्फ मोनू, शोएब अहमद ,खलील अहमद ,जुबेर अहमद आदि उपस्थित रहे।

हिंस बरसठी के अनुसार थाना परिसर में थानाध्यक्ष राम सरीख गौतम ने मोहर्रम को लेकर क्षेत्र के ताजियादारो के साथ बैठक की। कहा कोई भी ताजियादार जुलूस नही निकालेगा। बैठक में सभी थाने के सभी एसआई व गांवो के ताजियादार इंसान अली, मोहर्रम अली, गुलफाम, सलाउद्दीन, सुफियान, सरफुद्दीन,ग्राम प्रधान राजेंद्र प्रसाद बिन्द, सहित कई लोग उपस्थित रहे।

हिंस मुफ्तीगंज के अनुसार मुफ्तीगंज में पीस कमेटी की बैठक प्रधान दिलीप मोदनवाल की अध्यक्षता में मुफ्तीगंज बाजार में किया गया। जिसमें केराकत कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन ने सभी आये हुए व्यापारियों एवम जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि ताजिया जुलूस न निकाले। इस अवसर पर अशोक राय ,फिरोज अहमद , अनन्त कुमार,संजय यादव आदि लोग मौजूद रहे।

हिंस गौराबादशाहपुर के अनुसार मोहर्रम के त्योहार का लेकर मंगलवार को गौराबादशाहपुर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीओ केराकत शुभम तोडी ने कहा कि कोविड महामारी को लेकर मोहर्रम का त्योहार सांकेतिक रूप से मनायें। इस दौरान एसओ संतोष पाठक, कस्बा चौकी इंचार्ज राजेश सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष लल्लन प्रताप सिंह, महामंत्री मोहम्मद इकराम अंसारी, प्रधान जयहिंद यादव, अशोक यादव, धर्मेंद्र यादव, मौलाना नसीम रजा, इकबाल अहमद, जमालुद्दीन, आसिफ सिद्दीकी, दिनेश सोनकर, राहिल अहमद, नजमी अरशद अन्य रहे।

संबंधित खबरें