ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरश्रमिकों की बेटी का होगा सामूहिक विवाह

श्रमिकों की बेटी का होगा सामूहिक विवाह

श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों की बेटियों का सामूहिक विवाह के तहत शादी करायी जाएगी। इसके लिए 30 नवंबर तक आवेदन पत्र मांगा गया है। सामूहिक विवाह का आयोजन दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह में होने की...

श्रमिकों की बेटी का होगा सामूहिक विवाह
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरFri, 16 Nov 2018 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों की बेटियों का सामूहिक विवाह के तहत शादी करायी जाएगी। इसके लिए 30 नवंबर तक आवेदन पत्र मांगा गया है। सामूहिक विवाह का आयोजन दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है।

उप्र भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मचारी कल्याण बोर्ड की तरफ से श्रमिकों की बेटियों का सामूहिक विवाह कराय जाएगा। इसके लिए 65 हजार रुपये अनुदान के रूप में दिया जाएगा। सामूहिक विवाह के मौके पर अन्य व्यवस्था श्रम विभाग की तरफ से कराया जाएगा। सामूहिक विवाह में हिस्सा लेने के लिए श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक 30 नवंबर तक सहायक श्रमायुक्त कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। श्रम प्रवर्तन अधिकारी एसएन सिंह ने बताया कि श्रमिकों को आवेदन करने के लिए श्रम विभाग का पंजीयन प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक की छाया प्रति, आधार कार्ड की छाया प्रति, वर एवं कन्या के उम्र संबंधित प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्टर के नकल की प्रमाणित छायाप्रति, पूर्व में विवाह न होने एवं अन्य किसी भी सरकारी अभी गैर सरकारी संस्था से शादी अनुदान का लाभ न लेने का शपथ पत्र देना होगा। सिंह ने बताया कि इसके अलावा भी अन्य जो योजनाएं संचालित हो रही हैं उनका लाभ लेने के लिए श्रमिकों को अपना पंजीकरण अवश्य करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें