Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश जौनपुरमेडिकल कालेज के डाक्टरों ने जिला अस्पताल में किया हंगामा

मेडिकल कालेज के डाक्टरों ने जिला अस्पताल में किया हंगामा

हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 03:10 AM
मेडिकल कालेज के डाक्टरों ने जिला अस्पताल में किया हंगामा

जौनपुर। संवाददाता

उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कालेज के डाक्टरों ने पिछले पांच माह से वेतन न मिलने व जिला अस्पताल के डाक्टरों पर गम्भीर आरोप लगाते हुए शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। एक घंटे से अधिक समय तक जिला अस्पताल में हंगामे के चलते अफरातफरी मची रही। नौबत यहा तक कि मेडिकल कालेज के डाक्टर ने एक जिला अस्पताल के डाक्टर को वाहन रोककर अपशब्द भी कहा। जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। सूचना पर पहुंची भंडारी पुलिस चौकी के लोगों ने समझाते हुए शांत कराया।

जानकारी के अनुसार राजकीय मेडिकल कालेज के 40 की संख्या में चिकित्सकों की ड्यूटी जिला अस्पताल में लगायी गयी है। मेडिकल कालेज के चिकित्सकों का आरोप है कि पांच महीने से कार्य कर रहे हैं, लेकिन अभी तक वेतन नहीं मिला है। बावजूद इसके कार्य करने के दौरान जिला अस्पताल के चिकित्सक द्वारा कार्य में बांधा पहुंचाया जाता है। अटेंड रिजेक्ट कर दिया जाता है। अटेंड के समय फोटो खिंचवायी जाती है। इसकी शिकायत प्रिंसिपल से भी की गयी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हंगामे की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और किसी तरह लोगों को समझाते हुए शांत कराया।

इस संबंध में सर्जन डा. एसके यादव ने बताया कि अटेंडेंस की जिम्मेदारी दी गयी है। मेडिकल कालेज के जो भी चिकित्सक यहां तैनात हैं वह और जगह प्रैक्टिस करते हैं। कार्य न करना पड़े और वेतन उठाते रहने की मंशा बनाए हुए हैं। इससे अस्पताल का कार्य प्रभावित होता है। यहां तक ओपीडी व अन्य विभागों में तैनात अन्य स्टाफ को प्रलोभन देकर अटेंडेंस लगाकर गायब हो जाते हैं। इन चिकित्सकों ने आज मेरा वाहन रोककर गलत ढंग से मेरे साथ बदसलूकी की। इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने कहा कि कुछ भी हो नियुक्ति हुई है तो काम लेना ही है।

epaper

संबंधित खबरें