DA Image
17 जनवरी, 2021|6:51|IST

अगली स्टोरी

कोरोना काल की सीख से नया साल बनाएंगे बेहतर

default image

जौनपुर। जिले के युवा वर्ष 2021 को लेकर अति उत्साहित हैं। वैसे नई पीढ़ी कोरोना जैसे संकट को लेकर फिक्रमंद भी है। वह चाहती है कि उनके जीवन में ऐसा मौका दोबारा न आये। इसके लिए वह लोगों को जागरूक करने का संकल्प भी किये हुए हैं। अपने अखबार हिन्दुस्तान से बातचीत में जिले के युवाओं ने कहा कि नया साल सबके लिए अच्छा हो। बेहतर करने का प्रयास होगा।

करंजाकला के गौरव खरवार ने कहा कि नए साल में मैने झूठ न बोलने का संकल्प किया है। जीवन में सबसे बड़ा संकट कोरोना देखा। इसके खतरे से लोगों को आगाह करूंगा। कालीकुत्ती के शिवांश कुमार ने किसी को दुख न पहुंचाने का संकल्प किया। कोरोना संकट दोबारा न आये-इसके लिए भगवान से प्रार्थना करूंगा। ईमानदारी से काम करने के जिए कृतसंकल्पित ईशापुर के रतनदीप शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में हमलोगों ने बहुत-कुछ खोया। ऐसे में हमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। गौराबादशाहपुर के प्रथमेश रिशू साहू मानते हैं कि कोरोना काल ने हमें बहुत कुछ सिखाया। ईश्वर से प्रार्थना होगी कि ऐसा साल जीवन में दोबारा न आये।

तारापुर कॉलोनी के हिमांशु ने अध्ययन की अवधि बढ़ाकर डॉक्टर बनने का संकल्प किया। वह डॉक्टर बनकर समाजसेवा करना चाहते हैं। लाइन बाजार में बीएड छात्रा आकांक्षा सिंह का कहना है कि वह कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करेंगी। खुटहन की छात्रा जूही और प्रियंका ने बीते साल (2020) को दु:स्वप्न मानती हैं। लॉकडाउन में स्कूल-कॉलेज बंद होने से बहुत नुकसान हुआ। गौराबादशाहपुर के भानुविजय सिंह का प्रतिस्पर्द्धा में आगे निकलने का संकल्प है। खुटहन की मंदाकिनी कोरोना काल में लोगों की परेशानियों को याद करके गंभीर हो जाती हैं। नये साल में ऐसी स्थिति पैदा न होने देने के लिए उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Learning from the Corona era will make the new year better