DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन दिन में शौचालयों का निर्माण पूरा कराने का निर्देश

शौचालय के निर्माण कार्यों का जायजा लेने सीडीओ आलोक सिंह शनिवार की शाम करंजाकला ब्लाक के ग्राम पतहना व चौकीदर्शन पहुंचे। निर्माण कार्यों में गड़बड़ी की शिकायत पर ग्राम पंचायत सचिव को फटकार लगायी। शौचालय निर्माण की गति धीमी होने पर नाराजगी जतायी तथा तीन दिन में निर्माण पूरा कराने का निर्देश दिया।

सीडीओ ने ग्राम चौकी दर्शन में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन शौचालयों का निरीक्षण किया। उनके साथ अर्थ एवं संख्याधिकारी रामदरश यादव भी थे। इस गांव में 143 शौचालयों के सापेक्ष मात्र पांच में कार्य प्रारंभ था, इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिव को फटकार लगाई। मुख्य विकास अधिकारी ने एडीओ पंचायत तथा ग्राम पंचायत अधिकारी फूलचंद कनौजिया से नाराजगी जतायी तथा तथा तीन दिन में सभी शौचालयों का निर्माण कराने को कहा जिनकी धनराशि प्राप्त हो गई है।

इसके बाद सीडीओ ने ग्राम पंचायत पतहना का निरीक्षण किया। यहां 64 शौचालयों के सापेक्ष 50 पर कार्य लगा हुआ था परंतु ग्राम प्रधान एवं सचिव द्वारा लाभार्थियों के खाते में धनराशि नहीं भेजी गई थी। इस पर सीडीओ ने ग्राम पंचायत सचिव देवेंद्र सिंह को फटकार लगाई। तत्काल लाभार्थियों के खाते में धनराशि भेजने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Instructions to complete the construction of toilets