DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › जौनपुर › जौनपुर में मकान और दीवार गिरा, मलबे में दबकर दंपती समेत चार की मौत
जौनपुर

जौनपुर में मकान और दीवार गिरा, मलबे में दबकर दंपती समेत चार की मौत

हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 06:50 PM
जौनपुर में मकान और दीवार गिरा, मलबे में दबकर दंपती समेत चार की मौत

जौनपुर। संवाददाता

जिले में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश लोगों के जीवन के लिए आफत बन गयी। बुधवार की रात सुजानगंज व सिकरारा में कच्चा मकान जमींदोज हो गया। मकान के मलबे में दबने से सुजानगंज के सरायखानी गांव में दंपती व बेटी की मौत हो गयी। जबकि इसी परिवार की एक महिला व रिश्तेदार किशोरी घायल है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सिकरारा ब्लाक के देल्वा गांव में एक महिला मलबे में दबकर मर गयी। मुंगराबादशाहपुर समेत अन्य अन्य स्थानों पर आधार दर्जन से अधिक कच्चे मकान धराशायी हो गए। जिसमें लोग जख्मी हो गये।

जानकारी के अनुसार सुजानगंज थाना क्षेत्र के सरायखानी गांव में भरत लाल जायसवाल 38 वर्षीय अपने परिवार के साथ बुधवार की रात खाना खाने के बाद सो रहे थे। सुबह करीब चार बजे अचानक उनके कच्चे मकान की दीवार ढह गयी। दीवार के मलबे में भरत लाल, उनकी पत्नी गुलाबा देवी 34वर्ष, बेटी साक्षी 10वर्ष, भाभी रेखा देवी 45वर्ष और भांजी काजल 12वर्ष दब गए।

चीख पुकार सुन गांव के लोग मौके पर दौड़कर पहुंच गए। किसी तरह से मलबे को हटाया गया। नीचे देखा गया कि पांचों दबे थे। आनन फानन में सबको सुजानगंज अस्पताल पहुंचाया गया।

डाक्टर ने चेकअप के बाद भरत लाल, गुलाबा देवी व साक्षी को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल रेखा और काजल का इलाज चल रहा है। सूचना पर पुलिस ने भी मौके पर पहुंच शव पीएम के लिए भेज दिया।

सिकरारा थाना क्षेत्र के सकल देल्हा गांव निवासी उर्मिला देवी 47 बुधवार को अपने कच्चे मकान में सो रही थीं। रात करीब एक बजे उसके कच्चे मकान की जर्जर दीवार ढह गई, जिसके मलबे में वह दब गई। आसपास के लोगों ने उसे मलबे से बाहर निकाला, आनन-फानन बरईपार बाजार स्थित एक निजी चिकित्सक के पास ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

मड़हे के मलबे में दबकर घायल

जौनपुर। धर्मापुर क्षेत्र के रत्तीपुर गांव के मेवा लाल के पुत्र सोनू कुमार अपने रिहायशी मड़हे में सो रहा था। लगातार हो रही बारिश की चलते रात लगभग एक बजे मड़हा धराशाई हो गया। मड़हे में दबकर सोनू कुमार घायल हो गया। किसी तरह आसपास के लोगों ने मड़हे से सोनू कुमार को बाहर निकाला और 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए अस्पताल भेजा। गर्दन और पैर में चोटें आई हैं।

गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मैरा गांव में रिहायशी कच्चा मकान गिर गया। जिससे हजारों के खाद्यान्न का नुकसान हो गया है।

गृहस्थी का सामान मलबें में दबकर नष्ट

जंघई। मीरगंज थाना क्षेत्र सहित आस पास के इलाकों में हुई बारिश से बभनियांव (डिहवा) गांव निवासी राममूर्ति सरोज का कच्चा मकान गिर गया। परिवार के लोग बाल बाल बच गए। मलबे में गृहस्थी का सारा सामान दबकर नष्ट हो गया। पीड़ित परिजनों के अनुसार कच्चे मकान मे पूरा परिवार रहता है। मकान काफी पुराना हो गया था। बीती रात से रूक रूक कर वर्षा हो रही थी इसलिए परिवार के लोग मकान में ही मौजूद थे। संयोग ही रहा की चरचराहट की आवाज सुनकर सब बाहर निकल गए। देखते ही देखते मकान बैठ गया। सूचना पर गांव के बिक्की शुक्ल ने पीड़ित के घर पहंुच खाद्य सामाग्री व आर्थिक मदद दी। वही राजस्व के कर्मचारियों ने आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।

झमाझम बारिश से कच्चा मकान धराशायी

रामपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्रामसभा औरा में बुधवार की रात झमाझम बारिश में औरा के अंबेडकर नगर निवासी रामू गौतम का कच्चा मकान गिर गया। जिसमें रखा खाद्यान्न और अन्य सामान दब गया। रामू गौतम की पत्नी बसंती देवी ने बताया कि मेरे पास इसके सिवाय कोई घर नहीं है। चार बच्चों को लेकर किसी तरीके से जीवन यापन कर रहे है। बसंती देवी ने जिलाधिकारी से मदद की गुहार लगायी।

संबंधित खबरें