Happy Traveler by Finding Your Lost Bags - अपना खोया बैग पाकर खुश हो गया यात्री DA Image
22 नवंबर, 2019|11:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपना खोया बैग पाकर खुश हो गया यात्री

वाराणसी से चलकर बरेली जाने वाली 14235 अप वाराणसी बरेली एक्सप्रेस की बोगी 5-एस के बर्थ 68-69 पर छूटा बैग मंगलवार को यात्री को जंक्शन पर सुपुर्द कर दिया गया। 

वाराणसी के श्रीनगर-2 अकथा सारनाथ निवासी आशुतोष दूबे मंगलवार की रात वाराणसी बरेली एक्सप्रेस पर सवार होने कैंट वाराणसी स्टेशन पहुंचा। उसका रिजर्वेशन उक्त बोगी में एक दिन बाद का था। आशुतोष ट्रेन में अपनी सीट पर बैठा था कि दूसरा यात्री आकर कहने लगा कि इस सीट पर हमारा आरक्षण है। टीटीई के आने पर जानकारी हुई कि आशुतोष का टिकट बुधवार के लिए आरक्षित है। 

टीटीई से बातचीत करते ट्रेन चलने को हुई तो आशुतोष अपना बैग छोड़कर उतर गया। ट्रेन के जाने के बाद उसने कैंट स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट पर सम्पर्क किया। वहां से कन्ट्रोल को सूचना दी गई। कन्ट्रोल ने इसकी जानकारी जंक्शन जौनपुर स्तित आरपीएफ पोस्ट को दी। पोस्ट पर तैनात एएएसआई  सुग्रीम सिंह ने हमराहियों के साथ ट्रेन के चेकिंग की तो बैग मिल गया। बैग मिलने पर इसकी सूचना यात्री के मोबाइल फोन पर दी गयी। 

मंगलवार को दोपहर में जंक्शन पर पहुंचे आशुतोष को आरपीएफ एएसआई ने बैग सुपुर्द कर दिया। बैग में रखा इस्तेमाली कपड़ा, एक पर्स जिसमें 1050 रुपए, आधार कार्ड, तीन विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड व पैन कार्ड था पाकर यात्री खुश हो गया। इसी क्रम में  गत 18 नवम्बर को किसान एक्सप्रेस से यात्रा कर रही महिला यात्री काजल गुप्ता का हैण्ड पर्स टे्रन के जनरल कोच में छूट गया। वह जौनपुर जंक्शन पर स्थित आरपीएफ पोस्ट पर इसकी सूचना दी। एएसआई सुग्रीम सिंह ने आउट पोस्ट शाहगंज में कांस्टेबल श्रीप्रकाश को पर्स की खोजबीन में लगाया तो पर्स मिल गया। जिसे जौनपुर जंक्शन पर बुलाकर महिला यात्री को सुपुर्द कर दिया गया। 

चेकिंग में 10 गिरफ्तार, हुआ चालान
आरपीएफ इन्सपेक्टर अवतार सिंह के निर्देशन में जंक्शन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत मंगलवार की रात एक बजे वाराणसी से चलकर बरेली जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की जांच की गई। एएसआई सुग्रीम सिंह ने बताया कि जांच के दौरान विकलांग बोगी, महिला बोगी और पार्सल बोगी में बैठकर यात्रा कर रहे 10 लोगों को पकड़ा गया। जिनका चालान कर न्यायालय को सुपुर्द किया गया। जंक्शन पर चलाए गए चेकिंग अभियान से अनधिकृत रूप से प्लेटफार्म पर टहलने वालों व चेन पुलिंग करने वालों में हड़कम्प मचा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Happy Traveler by Finding Your Lost Bags