ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरआगे बढ़ने के लिए किताबों को दोस्त बनायें छात्र

आगे बढ़ने के लिए किताबों को दोस्त बनायें छात्र

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विवेकानंद केंद्रीय पुस्तकालय में सोमवार को तीन दिवसीय पुस्तक मेले की शुरुआत हुई। पुस्तक मेले में देश के 42 प्रकाशक आये...

आगे बढ़ने के लिए किताबों को दोस्त बनायें छात्र
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरMon, 26 Nov 2018 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विवेकानंद केंद्रीय पुस्तकालय में सोमवार को तीन दिवसीय पुस्तक मेले की शुरुआत हुई। पुस्तक मेले में देश के 42 प्रकाशक आये हैं।

उद्घाटन सत्र में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष बीके सिंह ने कहा संचार क्रांति के इस युग में लोगों में किताबों को पढ़ने की रुचि कम होती जा रही है। प्रकाशन और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि पाठकों को बेहतर किताबें उपलब्ध हों। अध्यक्षीय संबोधन में ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निदेशिका प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने कहा कि सफलता पाने के लिए छात्र किताबों को सबसे अच्छा दोस्त बनाएं। कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने किताबों के महत्व पर प्रकाश डाला। वित्त अधिकारी एमके सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों को बेहतर पुस्तकें उपलब्ध कराने में सदैव आगे रहेगा।

स्वागत भाषण मानद पुस्तकालयाध्यक्ष प्रोफेसर मानस पांडेय नेदिया एवं आभार डा. आशुतोष सिंह ने जताया। संचालन डॉ. विद्युत ने किया। पुस्तक मेले में डी एस बुक्स, एस चांद, हिमालया पब्लिकेशन, सेज, आक्सफोर्ड, न्यू एज, पीयरसन, स्प्रिंगर समेत अन्य प्रकाशनों की किताबें हैं। प्रिंट के साथ ही साथ ई-बुक और जर्नल के प्रकाशकों ने भी भाग लिया। मेले में विद्यार्थियों, शोधार्थियों एवं शिक्षकों ने शिरकत की। इस अवसर पर प्रो. बीडी शर्मा, प्रो. राजेश शर्मा, प्रो. रामनारायण, प्रो. एके श्रीवास्तव, डा. मनोज मिश्र, डा. दिग्विजय सिंह राठौर, डा. ऋषिकेश, डा. मनीष गुप्ता, डा. अवध बिहारी सिंह, डा. सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें