DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जयकारे के साथ पंडालों में ले जायी गयीं गणेश प्रतिमाएं

गणपति पूजा के लिए बुधवार को सिद्धि विनायक भगवान गणेश की प्रतिमाएं जयकारे के साथ गाजे-बाजे सहित पूजा पंडालों में पहुंचा दी गईं। गुरुवार को प्रतिमाओं की स्थापना कर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। तत्पश्चात कहीं सात तो कहीं दस दिवसीय पूजन-अर्चन की शुरुआत होगी। 
गणेश पूजन के लिए सुबह से ही प्रतिमाओं को ले जाने का क्रम शुरू हो गया था। पूजा पंडालों के व्यवस्थापक ट्रैक्टर तथा छोटे चार पहिया वाहनों पर लादकर प्रतिमाओं को ले जा रहे थे। शाम तक अधिकांश पूजा पंडालों में प्रतिमाएं पहुंचा दी गयीं।   
शहर में ताड़तला, मखदुमशाह अढ़न, तूतीपुर, रुहट्टा, रसूलाबाद, आलमगंज, लाइनबाजार, ईसापुर, चित्रसारी, दिलाजाक, हुसेनाबाद, नईगंज, सैन्ट पैट्रिक स्कूल के पास, लोको कालोनी खुरचनपुर, सुलतानपुर शकरमंडी समेत 33 स्थानों पर पूजा पंडाल सजाए गए हैं। इसके अलावा ग्रामीण अंचल की बाजारों में भी पंडाल सजाकर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजन अर्चन शुरू किया जा रहा है। श्री गणपति पूजा महासमिति के मुख्य ट्रस्टी संजीव कुमार यादव ने बताया कि प्रतिमा स्थापना गुरुवार को स्वाति नक्षत्र में  6 बजे दिन से सवा एक बजे तक की जाएगी। वैदिक रीति से प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूजन अर्चन शुरू हो  जाएगा। उन्होंने बताया कि 19 सितम्बर बुधवार को रात दस बजे प्रतिमाओं की शोभायात्रा निकालकर विसर्जन किया जाएगा।
हिसं गौराबादशाहपुर के अनुसार गणेशोत्सव की तैयारी पूरी हो गई है। जूनियर हाईस्कूल गौरा के पास गणेशोत्सवपूजन समिति द्वारा आकर्षक पंडाल सजाया गया है।  पूजा समिति के सुजीत साहू, अंकित सेठ, सन्नी साहू, निखिल सेठ बंटी, सर्वदमन सिंह अन्य ने बताया कि सप्ताह भर चलने वाले पूजनोत्सव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गुरुवार को प्रतिमा में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ganesh idols taken along with Jayakaray to Pandals