ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरसीएचसी अधीक्षक व फार्मासिस्ट के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

सीएचसी अधीक्षक व फार्मासिस्ट के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

सीएचसी अधीक्षक डा.मो.रफीक फारूखी व फार्मासिस्ट अच्छेलाल पटेल के विरुद्ध मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। दोनों के विरुद्ध एक मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही, दुर्व्यवहार व...

सीएचसी अधीक्षक व फार्मासिस्ट के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज
मछलीशहर। हिन्दुस्तान संवादTue, 12 Jun 2018 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएचसी अधीक्षक डा.मो.रफीक फारूखी व फार्मासिस्ट अच्छेलाल पटेल के विरुद्ध मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। दोनों के विरुद्ध एक मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही, दुर्व्यवहार व एक्सपाइरी दवा देने का आरोप लगाया था।

कजियाना मोहल्ला निवासी पत्रकार विपिन मौर्य की बहन ममता मौर्या सोमवार को डायरिया से पीड़ित हो गई। परिजन उसे सीएचसी लाये। डा.आरपी विश्वकर्मा ने मरीज को भर्ती कर लिया। बेड की गंदी चादर बदलने को कहा तो चिकित्सा अधीक्षक और परिजनों की नोकझोंक हुई। आरोप है कि चिकित्सक की पर्ची पर फार्मासिस्ट ने द्वेषवश मरीज को कालातीत (एक्सपायरी) दवा दे दी। मरीज की हालत बिगड़ने लगी तो चिकित्सकों ने दूसरी दवा देकर किसी तरह स्थिति नियंत्रण में की। इसी बीच कुछ भाजपा नेताओं के पहुंचने के बाद अस्पताल में  हंगामा हुआ।  पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया। आनन फानन में मरीज को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर परिजनों की तहरीर पर कोतवाली में अधीक्षक व फार्मासिस्ट के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। पीड़िता का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें