ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरपीएचडी में प्रवेश के लिए आए साढे़ आठ हजार आवेदन

पीएचडी में प्रवेश के लिए आए साढे़ आठ हजार आवेदन

 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पीएचडी में प्रवेश लेने के लिए अंतिम तिथि तक साढे आठ हजार आवेदन आए। आवेदनों की बिषय वार छंटाई के साथ-साथ प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी तेजी के साथ...

पीएचडी में प्रवेश के लिए आए साढे़ आठ हजार आवेदन
जौनपुर वरिष्ठ संवाददाताSat, 18 Aug 2018 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पीएचडी में प्रवेश लेने के लिए अंतिम तिथि तक साढे आठ हजार आवेदन आए। आवेदनों की बिषय वार छंटाई के साथ-साथ प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी तेजी के साथ की जा रही है। इस बार विश्वविद्यालय परिसर से लेकर शहर के कालेज परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने कार्यभार संभालते हुए देखा पीएचडी की प्रक्रिया यहां काफी दिनों से लंबित पड़ी है। जिसका कोई भी लाभ छात्रों को नहीं मिल रहा है और छात्रों की एक लंबी  कतार लग गई है। उन्होंने विगत वर्ष आवेदन जारी करते हुए काफी सफल होने वाले छात्रों को पीएचडी में प्रवेश दिया। इसके बाद जिसमें जेआरएफ और नेट क्वालीफाई छात्रों को बिना परीक्षा में शामिल हुए प्रवेश लेने का अवसर दिया। 

सफल छात्रों को सुनहरा मौका दिया कि वह शोध के लिए  गाइड ढूंढे और प्रवेश लें। इस तर्ज पर छात्रों ने भी अपने-अपने गाईडों का चयन कर प्रवेश लिया। कुलपति ने सत्र 2018 के लिए पीएचडी की खाली सीटों पर आवेदन जारी किया। अंतिम तिथि 16 अगस्त तक निर्धारित की थी। निर्धारित सीमा के भीतर सभी सीटों के लिए 8596 छात्रों ने आवेदन किया है। आवेदन पत्रों की जांच पड़ताल तेजी के साथ की जा रही है। प्रवेश पत्र भी शीघ्र जारी किए जाएंगे। पीएचडी  प्रवेश परीक्षा के कोआर्डिनेटर आलोक कुमार सिंह अपने टीम के साथ समय से पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए जुटे हैं। पिछली बार की अपेक्षा इस बार छात्रों की संख्या अधिक होने से शहर के कालेजों को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है। 24  अगस्त को यह परीक्षा आयोजित होगी। इस संबंध में मीडिया प्रभारी डा मनोज मिश्र ने कहा की पूर्व पीएम की श्रद्धांजलि सभा आयोजित होने के बाद सब घर लौट गये। जिसके चलते डिटेल नहीं मिल पाया है। अगले दिन सभी स्थिति का विवरण उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें