DA Image
23 जनवरी, 2021|5:07|IST

अगली स्टोरी

टीबी को लेकर संगठनों के साथ डीएम ने की बैठक

default image

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में टीबी उन्मूलन कार्यक्रम को लेकर विभिन्न समाजसेवी संगठनों के साथ साथ विद्यालय के प्रधानाचार्यो के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि टीबी की जांच करके मरीजों को चिन्हित कर उनका इलाज कराएं। जिला क्षय रोग अधिकारी डा.राकेश सिंह ने बताया जी इस वर्ष 18 वर्ष तक के 257 चिन्हित किए गए है। जिलाधिकारी ने कहा कि एडाप्ट किये गए बच्चो की अच्छी से देखरेख की जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि संगठन के सदस्य टीबी से ठीक हो चुके बच्चों के घर जाए और कुशलक्षेम पूछते हुए उनके परिवार को प्रोत्साहित करें। सभी सदस्य मरीजो से मिलने का फोटो भी रेडक्रॉस के ग्रुप पर शेयर करने का निर्देश दिया। उन्होंने सी एम ओ डा. राकेश कुमार को निर्देश दिया कि संस्थाओं द्वारा किये जा रहे कार्यो की एक बुकलेट तैयार की जाए। इस दौरान जिलाधिकारी ने कोरोनकाल एवं टीबी उन्मूलन में अच्छा कार्य किये हुए लोगो माला पहनाकर संम्मानित भी किया।

इस अवसर पर उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आर के सिंह सचिव रेडक्रास डा.मनोज वत्स, संतोष सिंह ,लायंस क्लब मेन से सैय्यद मो. मुस्तफा, लायन्स क्लब जौनपुर सूरज से आशीष त्रिपाठी, एनएसआरएम पैरामेडिकल कालेज तिघरा से सैय्यद मोहसिन रजा, अमित गुप्ता, विद्याधर राय , डी पीएम सत्यव्रत त्रिपाठी, डा.आरके सिंह, अरुण सिंह, एस एन सिंह उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DM 39 s meeting with organizations regarding TB