ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरजिला पंचायत चुनाव, अधिसूचना जारी होते ही दावेदारों में बढ़ी हलचल, भाजपा ने अब तक अपना पत्ता नहीं खोला कि कौन

जिला पंचायत चुनाव, अधिसूचना जारी होते ही दावेदारों में बढ़ी हलचल, भाजपा ने अब तक अपना पत्ता नहीं खोला कि कौन

जौनपुर। संवाददाता जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने...

जिला पंचायत चुनाव, अधिसूचना जारी होते ही दावेदारों में बढ़ी हलचल, भाजपा ने अब तक अपना पत्ता नहीं खोला कि कौन
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरThu, 17 Jun 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर। संवाददाता

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना जारी होते ही प्रशासनिक काम काज भी शुरू हो गया। प्रत्याशियों में भी हलचल मच गयी है। प्रमुख पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जुलाई में घोषित होने की उम्मीद है। जिस प्रतिष्ठापरक ताज के लिए लोग रात दिन एक किए हुए हैं। अन्य दल एड़ी चोटी लगा रहे हैं वही भारतीय जनता पार्टी ने अभी अपना पत्ता ही नहीं खोला है कि किसे उम्मीदवार बना रहे हैं। वैसे अब तक जो तस्वीर सामने आ रही है उसमें प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद की बहू पर दांव भाजपा खेल सकती है। अध्यक्ष पद को लेकर जिस तरह की रस्सा कसी हो रही है उसमें पूर्व सांसद के अलावा कोई टिकता भी नजर नहीं आ रहा है।

मैदान में जिनके आने की चर्चा है उसमें पूर्व सांसद की पत्नी श्रीकला है और दूसरी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती यादव की पुत्रवधू निषी यादव पत्नी जितेन्द्र यादव हैं। अभी अपना दल व कांग्रेस ने भी उम्मीदवारी को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। अपना दल पिछले एक माह से लगातार जिला पंचायत सदस्यों के साथ बैठक करते हुए चुनाव पर चर्चा कर रही थी। एक दिन विधायक मड़ियाहूं के साथ भी चुनाव को लेकर बैठक की जा चुकी है।

बुधवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश ने बताया कि अधिसूचना जारी कर दी गयी है। अध्यक्ष जिला पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को संपन्न कराए जाने हेतु नाम निर्देशन की तिथि 26 जून तक पूर्वाह्न 11 बजे से अपराहन 3 बजे तक रखा गया है। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 26 जून को अपरान्ह 3 बजे से कार्य समाप्ति तक, उम्मीदवारी वापस लेने हेतु 29 जून पूर्वाह्न 11 बजे से अपराहन 3 बजे तक, मतदान 3 जुलाई को पूर्वान्ह 11 बजे से अपराहन 3 बजे तक तथा मतगणना 3 जुलाई को ही अपराहन 3 बजे से कार्य समाप्ति तक की जाएगी।

एडीएम राम प्रकाश से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि अभी केवल जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए ही अधिसूचना जारी की गयी है।

21 को मतदान व 23 को होगी मतगणना

जौनपुर। विकासखंड बक्शा के ग्राम पंचायत सुजियामऊ के सदस्य पद के उपनिर्वाचन-2021 वार्ड संख्या 8 एवं वार्ड संख्या 9 में मतदान के दौरान अनियमितता पाए जाने के कारण राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान प्रक्रिया को निरस्त कर दिया था। अब फिर से 21 जून को पुनर्मतदान एवं 23 जून को मतगणना होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें