ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरजिलाधिकारी ने मनरेगा पार्क और तालाब का निरीक्षण किया

जिलाधिकारी ने मनरेगा पार्क और तालाब का निरीक्षण किया

जौनपुर वरिष्ठ संवाददाता जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा विकासखंड सिरकोनी के हौज में बने...

जिलाधिकारी ने मनरेगा पार्क और तालाब का निरीक्षण किया
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरMon, 18 Jan 2021 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर वरिष्ठ संवाददाता

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह द्वारा विकासखंड सिरकोनी के हौज में बने मनरेगा पार्क तथा मनरेगा तालाब एवं विकासखंड मछलीशहर के मीरगंज में बने मनरेगा तालाब का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से बात करते हुए पूछा कि तालाब तथा पार्क बनने से गांव वालों को लाभ मिला है या नहीं। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया कि इससे पहले गांव में किसी भी जिलाधिकारी द्वारा इस तरह के पार्क तथा तालाब विकसित नहीं किए गए। उन्होंने जिलाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब गांव में मनरेगा पार्क बनने से बच्चों तथा गांव वालों को टहलने एवं व्यायाम करने की सुविधा उपलब्ध हो गई है। तालाब के चारों तरफ ट्रैक बनने से बच्चों के दौड़ने के लिए सुविधा प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी ने कहा कि इसका रखरखाव करना सभी ग्राम वासियों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि गांव के सभी लोग तथा बच्चे पार्क में टहलने एवं खेलने के लिए आए। उन्होंने कहा कि गांव की विभिन्न खेलों की टीम बनाई गई है जिनके मध्य समय-समय पर प्रतियोगिताएं भी कराई जाए।

हिंस सिकरारा के अनुसार जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह रविवार को मीरगंज गांव में बने नवनिर्मित माडल तालाब का हकीकत जानने पहुंचे। उनके साथ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अपर मुख्य स्थाई अधिवक्ता प्रवीण कुमार गिरी भी मौजूद थे।

उक्त तालाब पर हुए सुंदरीकरण कार्य का जायजा लिया। उसके बाद ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सरकार की यह मंशा है कि गांव के लोगों को शहर की तरह सुंदर पार्क व बच्चों के खेलने के लिए हराभरा मैदान हो। इसी उद्देश्य से गांवों को कायाकल्प किया जा रहा है।

मौके मौजूद ग्राम प्रधान अशोक यादव व गांव के अन्य बुजुर्गों ने जिलाधिकारी का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस अवसर पर बीडीओ डा. छोटेलाल तिवारी, एडीओ अरुण पांडेय, सचिव प्रदीप शंकर श्रीवास्तव व प्रमोद यादव, सौरभ सिंह सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें