DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जौनपुर में बोले सीएम योगी, जॉब क्रियेटर बनें युवा

जौनपुर में सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्वविद्यालय युवाओं को जॉब क्रियेटर बनाने में भूमिका निभाएं। इन्हें परम्परागत क्षेत्रीय उत्पाद वस्तुओं की प्रोसेसिंग के लिए मंच दे, ताकि युवा डिग्री पाने के बाद जॉब के लिए तरसें नहीं बल्कि प्रशिक्षित होकर लोगों को रोजगार दे सकें। योगी शुक्रवार को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में स्वामी विवेकानन्द जयंती पर आयोजित राष्ट्रीय युवा उत्सव सभा को सम्बोधित कर रहे थे। 

भीषण ठंड और कोहरे के कारण निर्धारित समय से 28 मिनट देरी से पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में विजिबिलिटी कम होने की दिक्कतों को देखते हुए कटौती भी करनी पड़ी। सीएम ने केवल 20 मिनट में अपना भाषण समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल विकास में काफी पीछे है। इसका कोई एक कारण नहीं है। विश्वविद्यालयों को इन कारणों को समझना होगा। उन्हें डिग्री बांटने के साथ ही क्षेत्रीय समस्याओं को हल करने की दिशा में काम करना होगा। युवाओं को शासन की योजनाओं से जोड़ना होगा। किसानों के हित को भी ध्यान में रखना होगा। उन्होंने कुलपति से कहा कि इस संबंध में प्रोजेक्ट तैयार करें, सरकार मदद करेगी। कार्यक्रम में कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया। 

...तो इत्र की तरह इमरती भी समाप्त हो जाएगी
सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने युवाओं के स्कील डेवलपमेंट के लिए तमाम योजनाएं चला रखी हैं। युवाओं को इससे जुड़कर फायदा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज यह सोचने का विषय है कि जौनपुर का इत्र क्यों समाप्त हो गया। शायद उसे उचित मंच नहीं मिला। स्थिति यही रही तो यहां की प्रसिद्ध इमरती भी एक दिन दुर्लभ हो जायेगी। 

संगोष्ठी भवन का नाम गुरु अवेद्यनाथ के नाम पर होगा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने समारोह से पूर्व परिसर स्थित संगोष्ठी भवन का नाम गुरु महंत अवेद्यनाथ के नाम पर करने की घोषणा की। इसके साथ ही प्रो राजेन्द्र सिंह (रज्जू भइया) भौतिकीय विज्ञान अध्ययन एवं शोध संस्थान भवन का शिलान्यास। अशोक सिंहल भारतीय परंपरागत विज्ञान एवं तकनीकी संस्थान भवन का भी शिलान्यास किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi in Jaunpur Youth Become Job Creator