ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरकेन्द्र ने गंगा का किया अपमान, नमामि गंगे के नाम पर लूट: हरीश रावत

केन्द्र ने गंगा का किया अपमान, नमामि गंगे के नाम पर लूट: हरीश रावत

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को यहां केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी की धरती से गंगा को स्वच्छ बनाने की घोषणा की थी लेकिन...

केन्द्र ने गंगा का किया अपमान, नमामि गंगे के नाम पर लूट: हरीश रावत
वाराणसी। निज संवाददाताThu, 13 Sep 2018 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को यहां केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी की धरती से गंगा को स्वच्छ बनाने की घोषणा की थी लेकिन नमामि गंगे के तहत सारा पैसा गंगा में बह गया। केन्द्र सरकार ने गंगा का अपमान किया है।

रावत राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की 91वीं जयंती पर पराड़कर भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि महंगाई को मुद्दा बनाकर पिछला लोकसभा चुनाव जीतने वाले प्रधानमंत्री को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें भारी पड़ने वाली हैं। इसका परिणाम उन्हें कुछ ही महीनों बाद मिलेगा। 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में फ्रांस के साथ हुए राफेल डील के मसौदे को पीएम ने अपने उद्योगपति मित्र के लिए बदल दिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसजनों को अभिव्यक्ति की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को जुट होकर मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया। 

बीजेपी को चला रहे ढाई आदमी 
हरीश रावत ने चुटकी ली कि लोकतांत्रिक कही जाने वाली बीजेपी को केवल ढाई आदमी चला रहे हैं-पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और आधे में देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल। इनके अलावा पार्टी में किसी दूसरे नेता की पूछ नहीं है। सारे फैसले बंद कमरे में हो जा रहे हैं जिनकी केन्द्र सरकार के मंत्रियों तक को खबर नहीं हो पा रही है। 

श्यामलाल यादव की पहचान थी सादगी
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि श्यामलाल यादव की सादगी ही उनकी पहचान थी। उनका व्यवहार, विनम्र स्वभाव और सभी को साथ लेकर चलना उनकी ताकत थी। उन्होंने कहा कि काशी की धरती ने कांग्रेस को बहुत कुछ दिया है। लाल बहादुर शास्त्री, डॉ. संपूर्णानंद, पंडित कमलापति त्रिपाठी जैसे महापुरुषों ने इस पार्टी को आगे बढ़ाया है।  
इस दौरान पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र, पूर्व विधायक अजय राय, राजेशपति त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, सतीश चौबे, शालिनी यादव, सुरेंद्र प्रताप, डॉ. अशोक सिंह आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें