ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरभोज्यवाल समाज ने खेली फूलों की होली,समाज के शिक्षा पर दिया गया बल

भोज्यवाल समाज ने खेली फूलों की होली,समाज के शिक्षा पर दिया गया बल

नगर के कटरा स्थित एक पैलेस में भोज्यवाल समाज द्वारा रविवार को होली मिलन समारोह का आयोजित किया गयाl लोगों ने जमकर रंग गुलाल उड़ाए और फूलो की होली...

भोज्यवाल समाज ने खेली फूलों की होली,समाज के शिक्षा पर दिया गया बल
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरMon, 20 Mar 2023 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंगराबादशाहपुर, हिंदुस्तान संवाद।

नगर के कटरा स्थित एक पैलेस में भोज्यवाल समाज द्वारा रविवार को होली मिलन समारोह का आयोजित किया गयाl लोगों ने जमकर रंग गुलाल उड़ाए और फूलो की होली खेली। इस मौके पर संगठन की मजबूती व समाज के शिक्षा पर बल दिया गया।

भोज्यवाल समाज के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार व उमाशंकर गुप्ता ने संयुक्त रूप से समाज के इष्ट देवता कश्यप ऋषि के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।इस दौरान जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने कहां कि शिक्षा व राजनीति भागीदारी के बिना समाज के उत्थान की बातें करना बेमानी है। सबसे पहले समाज के आम लोगों को शिक्षा और विशेषकर बेटियों को शिक्षित करना होगा।समारोह में मंगला प्रसाद,विमल,संदीप ,अरविंद, उमाशंकर,गुप्ता,उदयराज ,संतोष ,विष्णु व वेद प्रकाश ने सामाजिक उत्थान पर विचार रखेंl वर्तमान परिस्थिति में समाज के लोगों की राजनीति में भागीदारी जरूरी हो गई है।उमाशंकर गुप्ता ने समाज की पांच बेटियों को शिक्षित करने तथा पांच वृद्ध महिलाओं को पांच सौ रुपए प्रति माह पेंशन देने का वादा किया।निहारिका,कोमल ,अनु ,पूजा, आरती ,शिवानीगुप्ता ,प्रियांशी शालू,वैभव ,खुशी ,ध्रुव ,आयुषी ,आलिया,आर्यन,जान्हवी,अर्पिता ने देशभक्ति ,धार्मिक गीत, सामाजिक गीत व सामाजिक कुरीतियों पर आधारित नाटक प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा।इस मौके पर चौधरी राधेश्याम मल्लू ,उमाशंकर गुप्ता ,विपिन गुप्ता, रितेश,मनीष व रंजीत गुप्ता मुकेश,महेंद्र ,जयप्रकाश ,सुनील, हीरा लाल, प्रदीप, विपिन, महेन्द्र, बजरंगी ,मिठाई लाल ,लालजी, राकेश ,दीपचंद ,अमित ,अजय, रवि ,सुरेश,दीपक व दिनेश आदि लोग मौजूद रहे l संचालन रंजीत भोज्यवाल ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें