ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरबीडीसी सदस्यों ने मानदेय व निधि की उठायी मांग

बीडीसी सदस्यों ने मानदेय व निधि की उठायी मांग

11 सूत्री मांगों के समर्थन में बीडीसी सदस्यों ने सोमवार को विभिन्न ब्लाकों पर प्रदर्शन करके धरना दिया। इस दौरान ग्राम प्रधानों की तरह बीडीसी सदस्यों ने भी अपने लिए मानदेय और निधि बनाए जाने की मांग...

बीडीसी सदस्यों ने मानदेय व निधि की उठायी मांग
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरMon, 17 Dec 2018 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

11 सूत्री मांगों के समर्थन में बीडीसी सदस्यों ने सोमवार को विभिन्न ब्लाकों पर प्रदर्शन करके धरना दिया। इस दौरान ग्राम प्रधानों की तरह बीडीसी सदस्यों ने भी अपने लिए मानदेय और निधि बनाए जाने की मांग उठाई है। कहा हमें भी ग्राम पंचायत निधि में संवैधानिक अधिकार दिया जाए।

हिसं चंदवक के अनुसार, विकास खंड डोभी मुख्यालय पर सोमवार को बीडीसी (क्षेत्र पंचायत) सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। कहा सरकार हमारी मांगों को दरकिनार कर रही है। जब कभी भी हक की आवाज उठाई जाती है तो मौके पर उसे आश्वासनों का घूंट पिलाकर दबा दिया जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होने दिया जायेगा।

बीडीसी सदस्य सारनाथ, जितेंद्र कुमार और रोहित ने सरकार पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाया। कहा 11 सूत्री मांगों को लेकर पिछले दिनों दिल्ली में जंतर. मंतर पर प्रदर्शन करके केन्द्र सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया गया था लेकिन अभी तक एक भी मांग को पूर्ण नहीं किया गया। धरना के अन्त में 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एडीओ पंचायत सुभाष चन्द्र को सौंपा गया। इस अवसर पर रामकुवर, सतीश चंद सिंह, रामाज्ञा निषाद, विजय कुमार, बृजेश, सुमित, विकास अन्य मौजूद रहे।

हिसं खुटहन के अनुसार, स्थानीय ब्लाक के बीडीसी सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में सोमवार को ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर धरना दिया। ब्लाक अध्यक्ष प्रदीप यादव के नेतृत्व में क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने लिए अलग से निधि बनाने और गांवों में विकास कार्यों की जांच के लिए अधिकार मांगा। सदस्यों ने आरोप लगाया कि ब्लाकों में बीडीसी सदस्यों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। उन्हें न तो मानदेय दिया जा रहा है और न ही विकास कार्य कराने का कोई निर्धारण किया जा रहा है। इसे दूर कर क्षेत्र के विकास के लिए निधि निर्धारित करने, क्षेत्र पंचायतों के बजट में की गई कटौती को समाप्त कर धन आवंटित करने की मांग उठाई। इस मौके पर राना यादव, राहुल यादव, गिरीश मौर्या, उमाकांत, सुखई, हरिश्याम, मनोज, विनोद, अशोक आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें