ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरसरेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा घायल युवक

रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा घायल युवक

सिकंदराराऊ-मथुरा रेल लाइन पर गुरुवार की शाम कासगंज से मथुरा जा रही पैसेंजर ट्रेन में बस्तोई हाल्ट पर चलती ट्रेन में चढ़ते समय पैर फिसलने से युवक का पैर कट...

रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा घायल युवक
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसFri, 18 May 2018 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सिकंदराराऊ-मथुरा रेल लाइन पर गुरुवार की शाम कासगंज से मथुरा जा रही पैसेंजर ट्रेन में बस्तोई हाल्ट पर चलती ट्रेन में चढ़ते समय पैर फिसलने से युवक का पैर कट गया। दो स्टेशनों पर ट्रेन रोकने के बावजूद घायल को उपचार नहीं मिला। रेलकर्मी घायल को रति का नगला स्टेशन पर स्ट्रेचर पर लिटाकर चले गए। बाद में युवक को बागला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बस्तोई हाल्ट पर गुरुवार शाम लगभग पौने सात बजे एक युवक स्टेशन पर पानी पीने के लिये उतर गया। ट्रेन के चलने पर युवक ने चढ़ने का प्रयास किया। युवक के दाहिने हाथ का पंजा पहले से कटा होने के कारण वह हत्था नहीं पकड़ पाया और फिसल कर पहियों के नीचे चला गया। हादसे में उसका एक पैर कट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। ट्रेन में मौजूद यात्रियों के शोरगुल पर गार्ड ने ट्रेन को हाल्ट पर दस मिनट रोका, लेकिन प्राथमिक उपचार नहीं मिला। इस पर घायल को ट्रेन में फिर से रखकर रति का नगला स्टेशन पर लाया गया। वहां भी उपचार नहीं मिला। पांच मिनट तक ट्रेन को रोककर रेलकर्मी युवक को स्टेशन पर उतार कर स्ट्रेचर पर रखकर ट्रेन आगे ले गए। रति का नगला पर घायल को छोड़कर चले जाने की घटना को लेकर सवारियों में रेल कर्मियों के प्रति रोष देखा गया। यात्रियों के अनुसार घायल युवक के पास यात्रा का टिकट मौजूद था, लेकिन उसके परिजनों को सूचना देने के लिये गार्ड आदि ने उसके पास मौजूद कागजातों को चेक नहीं किया।

बाद में स्टेशन मास्टर ने एंबुलेंस बुलाकर युवक को बागला अस्पताल भेज दिया। युवक को रात साढ़े आठ बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवक की पहचान एटा के नगला लक्ष्मण निवासी सत्यप्रकाश के रूप में हुए। उसके परिजनों को सूचना दे दी गई है। रेलवे जहां एक ट्वीट पर बीमारों को ट्रेन रोककर उपचार मुहैया कराती है वहीं इस तरह की दुर्घटना के बाद युवक को 1.50 घंटे बाद उपचार मुहैया होना सवाल खड़े करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें