ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरसहड़ताल में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या हुई कम

हड़ताल में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या हुई कम

हाथरस। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर सीएमओ कार्यालय पर चल रही संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल दम तोड़ती...

हड़ताल में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या हुई कम
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसSat, 04 Dec 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

-सात सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर बुधवार से सीएमओ कार्यालय पर चल रहा धरना-प्रदर्शन।

हाथरस। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर सीएमओ कार्यालय पर चल रही संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल दम तोड़ती दिख रही है, शनिवार को धरना में प्रदर्शनकारियों की संख्या काफी कम दिखी।

हालांकि इससे पहले सीएमओ कार्यालय पर सुबह जिलेभर से आई एएमएम व स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए धरना दिया।

बता दें कि सात सूत्रीय मांगों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बुधवार से जिले के संविदा स्वास्थ्य कर्मी सीएमओ कार्यालय पर धरना दे रहे हैं। लगातार चौथे दिन भी शनिवार को भी धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया, लेकिन जैसे-जैसे दिन बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल दम तोड़ती दिख रही है, जहां पहले दिन हड़ताल में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने भाग लिया था, वहीं चौथे दिन शनिवार को उनकी संख्या काफी कम दिखी।

इससे पहले सीएमओ कार्यालय परिसर में सुबह दस बजे जिलेभर से आए एनएचएम स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी प्रदर्शन कर धरना दिया। दोपहर में समाजवादी पार्टी के हाथरस प्रभारी मुहर सिंह धरना स्थल पर पहुंचे। 7 सूत्रीय मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों का समर्थन करते हुए वादा किया कि समाजवादी पार्टी के चुनावी एजेंडे में एनएचएम कर्मचारियों की मांगों को रखा जाएगा। उनकी सरकार आने पर सभी कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाएगा। आशा बहुओं का एक नियत मानदेय के लिए भी वादा किया। अंत में अध्यक्ष डॉ सतीश कुमार, उपाध्यक्ष डॉ संदीप त्यागी, महासचिव डॉ पवन कुमार ने संयुक्त रुप से बताया कि अगर तीन दिन के अंदर उनकी मांग नहीं मानी जाती हैं तो वह मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा

धरना प्रदर्शन में एएनएम, स्टाफ नर्स, आशा बहुएं, आरबीएसके डॉक्टर, सीएचओ टीबी कर्मचारी, डीपीएम यूनिट डाटा ऑपरेटर एवं आयुष डॉक्टर आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++++

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें