ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरसबिना लाइसेंस खाद्य पदार्थ बेच रहे पर ठेल-ढकेल पर लगेगी लगाम

बिना लाइसेंस खाद्य पदार्थ बेच रहे पर ठेल-ढकेल पर लगेगी लगाम

बिना लाइसेंस के ठेल-ढकेल व खुलेआम खाद्य पदार्थ बेचने वालों पर खाद्य सुरक्षा विभाग कार्रवाई की तैयारी कर रहा है, लेकिन कार्रवाई से पहले एफडीए जागरुकता अभियान चलाया...

बिना लाइसेंस खाद्य पदार्थ बेच रहे पर ठेल-ढकेल पर लगेगी लगाम
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसSun, 10 Feb 2019 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बिना लाइसेंस के ठेल-ढकेल व खुलेआम खाद्य पदार्थ बेचने वालों पर खाद्य सुरक्षा विभाग कार्रवाई की तैयारी कर रहा है, लेकिन कार्रवाई से पहले एफडीए जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। जिसमे ठेला व ढकेल वालों को लाइसेंस बनवाने के लिए जागरुक किया जाएगा। जिससे की यह लोग लाइसेंस बनवा लें। शनिवार को टीम द्वारा सासनी व हाथरस जागरुकता अभियान चलाया और ढकेल व ढकेलों पर जागरुकता को लेकर पोस्टर लगाए और लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों से कहा।बता दें कि खाद्य पदार्थ का व्यापार करने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग के यहां पंजीकरण होना जरुरी है। जहां से एफडीए द्वारा खाद्य कारोबारी को लाइसेंस दिया जाता है। जिससे की वह खाद्य पदार्थ का व्यापार कर सकें, लेकिन देखने में आता है कि ठेले व ढकेल वाले बिना लाइसेंस के खुले में ही खाद्य पदार्थ बेचते हैं। शनिवार को एफडीए द्वारा सासनी व शहर क्षेत्र के कई बाजारों में जागरुकता अभियान चलाया। अभियान के दौरान बिना लाइसेंस के खाद्य पदार्थ बेच रहे लोगों को चेतावनी देकर जल्द से जल्द लाइसेंस बनवाने के लिए कहा। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार व केएल वर्मा उपस्थित रहे।

ठेला व ढकेल वालों से अपील की जाती है कि वह जल्द से जल्द अपना लाइसेंस बनवा लें। साथ ही वह खान-पान को खुले में न रखें। जल्द ही बिना लाइसेंस के खाद्य पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

-देवाशीष उपाध्याय, अभिहित अधिकारी।

ऑनलाइन कराकर सौ रुपये में लाइसेंस बनवाएं

हाथरस। अगर आप खाद्य पदार्थ बेचने का कार्य करते हैं तो आप जनसुविधा केंद्र व लोकवाणी केंद्र पर जाकर खाद्य सुरक्षा विभाग का सौ रुपये में लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं। जनसुविधा केंद्र व लोकवाणी केंद्र पर अपना फोटो व प्रमाण से ऑन लाइन एफएफएसआई की साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एफएफएसआई की साइड पर ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपका लाइसेंस बन जाएगा। जबकि इसी लाइसेंस के बनाने के काम पर दलाल एक हजार से पांच रुपये तक लोगों से खुले आम वसूल रहे हैं। कुछ माह पहले एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो शहर के घंटाघर क्षेत्र का बताया गया था, जिसमें एक दलाल एफडीए का लाइसेंस बनवाने के नाम पर एक व्यक्ति से एक हजार रुपये ले रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें