ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरसपुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

पुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

फोटो कैप्शन-ने की फैक्ट्री के साथ पकड़े गये आरोपी पुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी बनी हुई शराब की 57 पेटी मौके से बरामद भगवन्तपुर गांव के बाहर चल रही थी फैक्ट्री काफी तादात में शराब...

पुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसMon, 17 Aug 2020 03:44 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर से सटे गांव भगवन्तपुर के पास शनिवार की रात को पुलिस व आबकारी टीम ने नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ ली। पुलिस ने मौके से चार लोगों को दबोच लिया। 57 पेटी तैयार शराब के साथ-साथ केमिकल, यूरिया और अन्य काफी तादात में सामान बरामद हुआ है।

रविवार की दोपहर को अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार ने पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि हाथरस गेट पुलिस को अच्छी सफलता हाथ लगी है। रविवार की रात को इंस्पेक्टर मनोज शर्मा को सूचना मिली कि भगवन्तपुर के पास गांव के बाहर गोदाम में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर ने काफी तादात में फोर्स तैयार किया। आवकारी विभाग को सूचना देकर बुला लिया। पूरी टीम तैयार होकर मौके पर पहुंच गयी। देखा तो फैक्ट्री के अंदर चार लोग शराब बनाने के काम में जुटे थे। जैसे ही माफियाओं ने पुलिस को देखा तो चारों ने भागने की कोशिश की,लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया,परन्तु पांचवा आरोपी भागने में सफल रहा। पुलिस टीम के साथ सीओ सिटी रामशब्द यादव मौजूद रहे।

इनसेट-

ये पकड़े गये चारों शातिर

अवधेश शर्मा उर्फ टीटी पुत्र रामकिशोर शर्मा निवासी विछुआ गली थाना कोतवाली नगर,सोनू उर्फ कालिया पुत्र ओमवीर वघेल निवासी कांशीराम कालोनी, रघुवर दयाल पुत्र छीतरमल निवासी भगवन्तपुर थाना हाथरस गेट और हेमन्त माहौर पुत्र पुरुषोत्तम माहौर निवासी श्रीनगर नई बस्ती थाना हाथरस गेट को गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस ने मौके से एक बैगनार कार, 57 पेटी देशी शराब अपमिश्रित , 5 प्लास्टिक की बोरियो के वने पैकिट में 10000 हजार प्लास्टिक के खाली पौआ , 9 कैन 50-50 लीटर की केमिकल भरी हुई, आरओ के पानी से भरी 6 प्लास्टिक की केन, 6 प्लास्टिक केन खाली पचास लीटर, एक ड्रम खाली , एक प्लास्टिक के डिब्बे में केमिकल जिसमें रंग परिवर्तित किया जाता है। 2 पैकिंग मशीन लोहा , 1 स्टील टव, पेटी बनाने के पांच हजार सात सौ गत्ता,, दो सेलो टेप , दस हजार ढकक्न , 4000 रेपर गुड इवनिंग व 2000 रेपर नगीना , क्यूआर कोड़ का बडा रोल, 1 एल्कोहल नापने का यन्त्र, एक कट्टे में 10 किलो यूरिया खाद बरामद हुआ है।

टीम को दिया बीस हजार का इनाम

हाथरस। एएसपी ने मीडिया को बताया कि पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक की ओर से बीस हजार रुपये का इनाम दिया गया है। टीम ने काफी अच्छा काम किया है। इस सफलता की इतनी सराहना की जाये उतनी कम है। पुलिस ने न जाने कितने लोगों की जान को बचाया है।

इनसेट-

ये रहे टीम में शामिल

इंस्पेक्टर मनोज शर्मा, उप निरीक्षक विपिन कुमार, उप निरीक्षक देवेन्द्र सिंह, उप निरीक्षक राजेश कुमार यादव, उप निरीक्षक ओमप्रकाश यादव के अलावा रामवीर सिंह, पंकज कुमार यादव, संतोष कुमार, जितेन्द्र कुमार, विनोद कुमार, अमित कुमार, अनामिका, प्रीति शर्मा के अलावा आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार व रामसरोज व कांस्टेबिल इन्द्रपाल सिंह मौजूद रहे।

लूट में जेल गया है टीटी शराब माफिया

हाथरस। अवधेश शर्मा उर्फ टीटी पैरों से विकलांग है,लेकिन वह दिमाग से बेहद शातिर है। दिव्यांग होने के बाद भी उसका अपराध की दुनिया से अच्छा नाता है। सक्रिय अपराधी है। वर्ष 2015 में वह लूट में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ कुल ग्यारह मुकदमे दर्ज है। इनमें से अधिकांश शराब के है। टीटी काफी समय से शराब बेचने का काम करता है,लेकिन अब उसने खुद ही नकली शराब बनाने का काम शुरु कर दिया है। टीटी का पिता मौके से फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

आबकारी विभाग पर उठे सवाल

हाथरस। शहर से सटे गांव भगवन्तपुर में नकली शराब फैक्ट्री पकडे़ जाने के बाद आबकारी विभाग पर सवाल उठ रहे है। आखिर अब तक आबकारी विभाग की टीम क्या कर रही थी। टीम को इन माफियाओं की खबर कैसे नहीं लगी। क्या टीम का कोई नेटवर्क नहीं है। यह सवाल प्रेस कान्फेस के दौरान मीडिया ने प्रेस कान्फेस में मौजूद जिला आबकारी अधिकारी से भी पूछे।

न जाने कितने लोगों की चली जाती जान

हाथरस। पुलिस ने न जाने कितने लोगों की जान बचा ली। जिस तरह से नकली शराब में केमिकल मिलाये जा रहे है। उससे साफ है कि अगर किसी पौआ में अधिक केमिकल पड़ जाता तो निश्चित की लोगों की जान जा सकती थी। इसलिए पुलिस ने शराब का जखीरा पकड़कर देशी शराब के शौकीनों की जान बचायी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें