ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरससंविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं रहीं प्रभावित

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं रहीं प्रभावित

हाथरस। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बुधवार को जिलेभर के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर...

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं रहीं प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसThu, 02 Dec 2021 03:16 AM
ऐप पर पढ़ें

-बागला अस्पताल, सभी सीएचसी व पीएचसी पर टीकाकरण, जांच व ओपीडी रही प्रभावित

हाथरस। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बुधवार को जिलेभर के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर रहे। हड़ताल के चलते बागला संयुक्त अस्पताल को छोड़कर जिले के अधिकांश सीएचसी व पीएचसी पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं। टीकाकरण से लेकर जांच, ओपीडी व अन्य सेवाओं पर हड़ताल का असर देखने को मिला। जिसके चलते यहां वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों व मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बुधवार को सात सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा कर्मचारी हड़ताल पर रहे। जिसके चलते जिलेभर के अधिकांश सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हड़ताल का असर देखने को मिला। स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान, मरीजों की जांच, ओपीडी आदि सेवाएं प्रभावित रहीं। स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वैक्सीन न लगने की वजह से लोग खासे परेशान दिखे और स्वास्थ्य कर्मियों से वैक्सीन नहीं लगने के बारे में जानकारी करते रहे। इसके अलावा स्वास्थ्य की जांच कराने व ओपीडी में चिकित्सक को दिखाने पहुंचे मरीज भी खासे परेशान रहे। ओपीडी सेवाएं प्रभावित होने की वजह से मरीज इधर-उधर भटकते रहे और चिकित्सक न मिलने पर निजी चिकित्सकों के यहां जाने के लिए मजबूर हुए। अगर आने वाले दिनों में जल्द ही संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल नहीं खुलती है तो मरीजों व लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है।

वर्जन::

कोरोना से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन लगवाना काफी जरुरी है। इसलिए आज वैक्सीन लगवाने के लिए आए थे, लेकिन यहां आकर पता चला कि हड़ताल के चलते आज टीकाकरण नहीं हो रहा। --------------- राजकुमार, निवासी, मुरसान गेट।

दूसरी डोज लगवाने के लिए मधुगढ़ी शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर आए थे, लेकिन यहां आकर पता चला कि आज सभी कर्मचारी हड़ताल हैं, जिसके चलते वैक्सीनेशन नहीं होगा।-------------सुनील पाठक, निवासी, गारवगढ़ी।

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल के चलते जिले में स्वास्थ्य सेवाओं पर कोई असर नहीं रहा। हड़ताल को देखते हुए निजी पैरामेडिकल स्टाफ के सहयोग से टीकाकरण कराया गया। जिससे की कोविड टीकाकरण अभियान किसी प्रकार से प्रभावित न होने पाया।----------डॉ सीएम चतुर्वेदी, सीएमओ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें