DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लकड़ी के गोदाम में लगी आग, कई लाख का माल खाक।

लकड़ी के गोदाम में लगी आग, कई लाख का माल खाक।

शहर के रोडवेज बस स्टैंड के सामने लकड़ी की टाल में आग लगने से इलाके में हड़कम्प मच गया। आग में खासी मात्रा में लकड़ी जलकर राख हो गई। आग पर काबू पाने के लिए जनपद भर की दमकलों के साथ ही अलीगढ़ जनपद की भी दमकलों को बुलाना पड़ा। रोडवेज बस स्टैण्ड के सामने राम कुमार पुत्र राधे लाल निवासी किला गेट द्वारा लकड़ी की टाल है। मंगलवार रात लगभग तीन बजे यहां अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की लपटे देख इलाके में हड़क्प मच गया। लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन नाकामयाब रहे। लगभग एक घंटे बाद मौके पर दमकलों की तीन गाड़ियों ने काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तेज हवाओं के चलते एक तरफ से आग बुझाने पर दूसरी ओर आग लगने के कारण फायर कर्मी भी इसमें सफल नहीं हो सके। दो दर्जन से अधिक फायर कर्मियों ने लगभग छह घंटे में आग पर काबू पाया। बुधवार सुबह दस बजे तक सुलगती आग को शांत करने में टीम जुटी रहीं। टाल में भारी मात्रा में पेड़ों की गीली लकड़ी के साथ ही चिरी हुई लकड़ियों का अच्छा खासा स्टॉक था। लम्बे चौड़े परिसर की इस टाल में लगी आग 20 लाख से अधिक की लकड़ियां जलकर खाक हो गई हैं। खबर लिखे जाने तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि आस पढ़ौस से आई किसी चिंगारी के कारण घटना हुई है। बॉक्स------------वॉटर वर्क्स की टंकियों से भरा पानीमंगलवार को लगी आग पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को अच्छी खासी मश्क्कत करनी पड़ी। हालात ये थे कि आग पर काबू पाने के लिए लगातार पानी की व्यवस्था होनी थी। इसके चलते फायर बिग्रेड की गाड़ियों को पानी लेने के लिए नहर आदि की जगह वॉटर वर्क्स भेजा गया। जहां वॉटर वर्क्स की टंकियों से पानी भरकर दमकलों को रवाना किया गया। जनपद की आधा दर्जन से अधिक दमकलों ने दो से तीन बार वहां के चक्कर लगाए।

अपनी दुकान व मकानों को बचाने में जुटे रहे लोग। आग की भयावकता के कारण बस स्टैंड पर स्थित अन्य दुकानों व मकानों तक आग न पहुंचने की कवायदें लगातार की जाती रहीं। लोगों द्वारा अपनी ओर आ रही आग की लपटों से निपटने की लगातार कवायद की गई। जिसमें वे कामयाब भी रहे।

सुबह तक आग पर काबू पा लिया गया था। अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चला है। टाल मालिक द्वारा खासे नुकसान की बात कही जा रही है। सटीक आंकड़ा जांच के बाद ही सामने आ सकेगा।अरविंद कुमार सिंह, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, हाथरस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fire in wood warehouse, cargo of many millions