ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरसमेरिट देखने के साथ ही साक्षात्कार के लिए पहुंचे प्रवेशार्थी।

मेरिट देखने के साथ ही साक्षात्कार के लिए पहुंचे प्रवेशार्थी।

मेरिट देखने के साथ ही साक्षात्कार के लिए पहुंचे प्रवेशार्थी।

मेरिट देखने के साथ ही साक्षात्कार के लिए पहुंचे प्रवेशार्थी।
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसTue, 22 Sep 2020 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले एक माह से शहर के महाविद्यालयों में चल रही स्नातक प्रवेश प्रक्रिया अब अपने अंतिम चरण में है। महाविद्यालयों में प्रवेश फार्म जमा होने के बाद मेरिट सूची जारी होने का सिलसिला भी शुरु हो गया है। रविवार को पीसी बागला महाविद्यालय में बीकॉम के प्रवेशार्थियों की सूची जारी कर दी गई थी। जिसके बाद अब बीए की मेरिट जारी होने का इंतजार है। सोमवार को बीकॉम की मेरिट सूची देखने व साक्षात्कार के लिए काफी प्रवेशार्थी पहुंचे।  

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के बीच में लगभग एक माह से शहर के पीसी बागला, सरस्वती महाविद्यालय व आरडी गल्र्स कॉलेज में स्नातक प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। जिसके तहत कई दिनों से महाविद्यालयों में स्नातक प्रवेश फार्म जमा करने की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच धीरे-धीरे महाविद्यालयों में प्रवेशार्थियों की मेरिट भी जारी की गई। रविवार को पीसी बागला महाविद्यालय में बीकॉम के प्रवेशार्थियों की सूची कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ ही कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया गया था।

सोमवार को प्रवेशार्थी व अभिभावक मेरिट सूची देखने के लिए पहुंचे। सुबह से ही प्रवेशार्थियों व अभिभावकों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया। इस अलावा बीकॉम सामान्य वर्ग के प्रवेशार्थियों के साक्षात्कार हुए। इस दौरान शिक्षकों द्वारा प्रवेशार्थियों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों की गहनता के साथ जांच की गई। शिक्षकों द्वारा साक्षात्कार के दौरान प्रवेशार्थियों से उनकी क्लास, उनके पसंदीदा विषय के बारे में पूछा गया। बीकॉम की मेरिट जारी होने के बाद ही अब जल्द ही बीए की मेरिट सूची भी कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ ही नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी।

बीकॉम के प्रवेशार्थियों की मेरिट सूची चस्पा कर दी गई है। जल्द ही बीए की मेरिट जारी की जाएगी। बीकॉम के प्रवेशार्थियों के साक्षात्कार भी शुरु हो गए हैं।-----राजकमल दीक्षित, प्राचार्य, पीसी बागला महाविद्यालय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें