ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरसपीएम किसान सम्मान निधि में ऑनलाइन आवेदन को आधार कार्ड जरूरी।

पीएम किसान सम्मान निधि में ऑनलाइन आवेदन को आधार कार्ड जरूरी।

पीएम किसान सम्मान निधि में ऑनलाइन आवेदन को आधार कार्ड जरूरी। से इस योजना का लाभ नही मिलेगा। इस बारे में जनपद में संचालित जन सेवा केन्द्र संचालकों से डीएम ने कहा है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि...

पीएम किसान सम्मान निधि में ऑनलाइन आवेदन को आधार कार्ड जरूरी।
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसFri, 01 Jan 2021 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ऑनलाइन आवेदन करते समय आधार कार्ड लगाना अनिवार्य है। यदि बिना आधार कार्ड के आवेदन किया जाता है तो उसे इस योजना का लाभ नही मिलेगा। इस बारे में जनपद में संचालित जन सेवा केन्द्र संचालकों से डीएम ने कहा है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आधार उपलब्ध न होने पर आवेदन न किया जाये।

डीएम ने कहा कि पात्र किसान किसी भी दशा में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने डुप्लीकेट डाटा को पोर्टल से हटाने, प्रतिदिन आधार फीडिंग/संशोधन में की गई कार्यवाही की प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध कराने को कहा।

प्रत्येक तहसीलों से आधार कलेक्शन की रिपोर्ट भी प्रतिदिन मांगी गई है। उप कृषि निदेशक से कहा कि विभाग में तैनात कर्मचारियों को तहसीलवार डाटा उपलब्ध कराते हुए बैंक से समन्वय स्थापित करते हुए आधार संशोधन की कार्यवाही की जाए। आधार फीडिंग में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आधार के नाम संशोधन एवं इनवैलिड आधार के संशोधन के बारे में डीएम ने जानकारी ली। उप निदेशक कृषि ने बताया कि जनपद की कुल लगभग 10000 किसानों का डाटा संशोधन किया जाना शेष है। डीएम ने प्रत्येक न्याय पंचायत में कृषि विभाग की क्षेत्रीय कर्मचारियों को आधार कलेक्ट करते हुए एक सप्ताह के अंदर लंबित डाटा को संशोधन करने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें