ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हाथरस1.2 करोड़ से चमकेंगे परिषदीय स्कूल

1.2 करोड़ से चमकेंगे परिषदीय स्कूल

प्राइमरी के लिए 70.41 लाख और जूनियर स्कूलों के लिए आये 32.44 लाख रुपए

1.2 करोड़ से चमकेंगे परिषदीय स्कूल
हिन्दुस्तान टीम,हाथरसSat, 10 Feb 2018 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलेभर के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय 1.2 करोड़ रुपए से चमकेंगे। शासन ने स्कूलों की रंगाई पुताई के लिए धनराशि जारी कर दी है। जिसे विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में भेजने की तैयारी विभाग द्वारा की जा रही है।

वर्ष 2017.18 में परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में मरम्मत एवं रख.रखाव (रंगाई पुताई) के लिए शासन ने 1.2 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि जारी की है। जिससे जिलेभर के 1585 स्कूलों में रंगाई पुताई के साथ साथ हल्की फुल्की मरम्मत की जाएगी। पांच हजार रुपए प्रति विद्यालय के हिसाब से एसएमसी के खातों में इस धनराधि को भेजा जाएगा। इसे लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जिस कार्य के लिए धनराशि दी जाएगी, उसी में लगाना होगा। किसी भी प्रकार की अनियमितता होने पर सम्बन्धित विद्यालय के प्रधानाध्यापक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी, जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे। प्राइमरी स्कूलों के लिए 70 लाख, 41 हजार 500 रुपए आए हैं, जबकि जूनियर स्कूल 32.44 लाख रुपए से चमकेंगे।

शासन से रंगाई पुताई के लिए धनराशि प्राप्त हुई है, जिसे विद्यालय प्रबंध समिति खाते में भेजा जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। रेखा सुमन, बीएसए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें