ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईमहापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लें युवा

महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लें युवा

लखनऊ रोड पर केशव नगर स्थित संत रविदास द्वार का लोकार्पण, गुरु गोविन्द सिंह मार्ग व केशवनगर का नामकरण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त प्रचारक कौशल...

महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लें युवा
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSat, 24 Feb 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ रोड पर केशव नगर स्थित संत रविदास द्वार का लोकार्पण, गुरु गोविन्द सिंह मार्ग व केशवनगर का नामकरण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त प्रचारक कौशल किशोर ने किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ने सांसद जयप्रकाश को मार्ग के निर्माण अपनी सांसद निधि से और विधान परिषद सदस्य अवनीश सिंह को द्वार का निर्माण अपनी विधायक निधि से कराने के लिए आभार जताया। विधानपरिषद सदस्य अवनीश सिंह से कहा कि हम सभी को संत रविदास जी से प्रेरणा लेनी चाहिए उन्होंने ऊंच नीच की भावना और ईश्वर भक्ति के नाम पर किए जाने वाले विवाद को सारहीन तथा निरर्थक बताया। संत रविदास की वाणी भक्ति की सच्ची भावना समाज के व्यापक हित की कामना और मानव प्रेम से ओत प्रोत थी।

सांसद जयप्रकाश ने कहा कि गुरु गोविन्द सिंह से जो त्याग किया वो वो अतुलनीय था। उन्होंने अपने चार बेटों का बलिदान कर दिया पर अपने कर्तव्य से समझौता नहीं किया। आज हम सभी को उनसे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। प्रांत प्रचारक ने कहा कि सार्वजानिक स्थलों, निर्माणों, मार्गों आदि के नाम अपने महापुरुषों के नाम पर रखने चाहिए। उनकी जयंती व पुण्य तिथि पर कार्यक्रम करें। ताकि समाज और विशेषकर युवा पीढ़ी उनके जीवन से प्रेरणा प्राप्त करें।

इस अवसर पर राष्ट्रीय विभाग संघ चालक शिव स्वरूप, जिला संघचालक राकेश शर्मा, जिला कार्यवाह संजीव खरे, जिला प्रचारक रवि, विधायक मानवेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, ब्लाक प्रमुख तिपुरेश मिश्रा, ब्लाक प्रमुख पन्ने सिंह आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें