DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हरदोई  ›  आखिर कब पालिका बदलेगी सोलर लाइटों की बैट्री
हरदोई

आखिर कब पालिका बदलेगी सोलर लाइटों की बैट्री

हिन्दुस्तान टीम,हरदोईPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:50 AM
आखिर कब पालिका बदलेगी सोलर लाइटों की बैट्री

हरदोई। संवाददाता

बिलग्राम में लगाई गई सभी सोलर लाइट से रोशनी बंद हो गई है। मसला यह है कि सभी की बैटरी खराब हो चुकी थीं। पालिका ने साल भर पहले खरीदकर नई बैट्री लगाने का वादा करके उन्हें उतरवा लिया, लेकिन लगवाई नहीं। सोलर लाइटों की बैट्री कब पड़ेगी, लोग पूछ रहे हैं।

दो महीने पहले सभासदों बैट्री न लगाने पर बोर्ड की बैठक में हंगामा किया था। चेयरमैन और ईओ ने एक महीने में लगवाने के वादा किया था। लेकिन दो महीना बीत गया बैट्री नहीं लगी। नतीजा यह है कि लाखों की सोलर स्ट्रीट लाइट धीरे-धीरे कबाड़ होती चली जा रही हैं। लेकिन पालिका की लापरवाही के चलते उनकी बैटरी बदलने की उम्मीद नही है। दो साल हो गए पालिका के जिम्मेदा रोज पब्लिक को इसका झांसा दे रही है कि आज कल में बैटरी बदल जाएंगी और सोलर लाइट से एक बार फिर बिलग्राम की गलियां जगमग होगी।

सभासद हरिश्चंद्र राठौर, प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव का आरोप है कि पालिका की कार्यशैली सरकार की मंशा के अनुरूप नहीं है।

सौ बैट्री खरीदी कहां लगी पता नहीं

बताया गया कि 100 बैटरी की खरीद की गई है। आरोप है कि उसमें भी घपला है। वह बैटरी कहां और किस सोलर लाइट में लगाई गई। इसकी जानकारी किसी को नही है। लोगों का कहना है जल्द डीएम से सभासद मिलेंगे।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी श्रीचंद का कहना है कि बजट के अभाव में सभी बैटरी की खरीद नही हो पा रही है। प्रयास जारी है। जल्द सही कराया जाएगा।

संबंधित खबरें