ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईगांधी मार्केट से नवीन मंडी स्थानांतरित हुई सब्जी मंडी

गांधी मार्केट से नवीन मंडी स्थानांतरित हुई सब्जी मंडी

प्रशासन ने सब्जी मंडी को शहर के बीच से हटाकर अब नवीन मंडी स्थल में स्थानांतरित कर दिया है। सोमवार से सब्जी की खरीद-फरोख्त के लिए किसानों व्यापारियों और जरूरतमंदों को नवीन मंडी स्थल जाने के निर्देश...

गांधी मार्केट से नवीन मंडी स्थानांतरित हुई सब्जी मंडी
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSun, 19 Apr 2020 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रशासन ने सब्जी मंडी को शहर के बीच से हटाकर अब नवीन मंडी स्थल में स्थानांतरित कर दिया है। सोमवार से सब्जी की खरीद-फरोख्त के लिए किसानों व्यापारियों और जरूरतमंदों को नवीन मंडी स्थल जाने के निर्देश दिए गए हैं।

घंटाघर के निकट बनी गांधी मार्केट को बरसों से यहां सब्जी मंडी के रूप में जाना जाता है। रविवार को सब्जी मंडी में लगी किसानों और जरूरतमंदों की भीड़ ने सभी के होश उड़ा दिए। यह खबर फूंक-फूंक कर कदम रख रहे प्रशासनिक अफसरों तक पहुंची तो एसडीएम मौके पर गए। स्थित देखकर वो भी हैरत में पड़ गए। यहां सोशल डिस्टेंस तार-तार होता नजर आया। इस पर उन्होंने नया रास्ता निकाला और इस मंडी को फोरलेन के किनारे नवीन मंडी स्थल में स्थानांतरित कर दिया। सोमवार से हर किसान अपना माल लेकर वहां पहुंचेगा।

व्यापारी और फुटकर विक्रेताओं के साथ हर जरूरतमंद अपनी इच्छा अनुसार सब्जी बेंच और खरीद सकता है। विशाल मंडी परिसर के अंदर व्यापारियों और फुटकर विक्रेताओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था कर उन्हें स्थान एलाट करने के लिए एसडीएम कई घंटे तक उनके बीच जूझते नजर आए। व्यापारियों को स्वच्छता का खास ख्याल रखने के आदेश दिए गए। प्रशासन के इस प्रयास की हर किसी ने तारीफ की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें