ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईअनदेखी:मुंडेर में हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

अनदेखी:मुंडेर में हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

सांसद आदर्श गांव मुंडेर में ग्रामीणों के लिए बनी पानी की टंकी से सप्लाई शुरू कर दी गई। लेकिन अभी कुछ खामियां बरकरार हैं। यहां पर टोलियां न लगी होने से हजारों लीटर पानी बह रहा...

अनदेखी:मुंडेर में हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईThu, 05 Mar 2020 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद आदर्श गांव मुंडेर में ग्रामीणों के लिए बनी पानी की टंकी से सप्लाई शुरू कर दी गई। लेकिन अभी कुछ खामियां बरकरार हैं। यहां पर टोलियां न लगी होने से हजारों लीटर पानी बह रहा है।

भरखनी विकास खंड के सांसद आदर्श ग्राम पंचायत मुंडेर में करोड़ों रुपये खर्च कर टंकी बनाई गई थी। इससे ग्रामीण जनता को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कई जगहों पर लीकेज ठीक कराए गए। इसके बाद आया और पानी की सप्लाई शुरू करा दी गई है। ग्रामीणों ने बताया कि अभी भी कई सार्वजनिक स्थलों पर पाइप में टोटी नहीं लगाई गई हैं। इस कारण हर रोज हजारों लीटर पानी बहकर गांव कस्बेे की गलियों में भर रहा है। इस जलभरा से स्थानीय लोगों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई समाजसेवी संगठन व सरकार द्वारा जल ही जीवन है का नारा दिया जाता है, पर यहां इस पर कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है। ग्राम प्रधान सर्वेश कुशवाहा ने कहा कि टोंटी लगाने के लिए सूचना दे दी गई है। जल्द ही टोटी लग जाएगी। इसके बाद पानी कहीं पर भी नहीं बहेगा। फिलहाल दो दर्जन से ज्यादा गांवों में पानी पहुंचने लगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें