ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईअवैध कब्जों और दाखिल खारिज के मामलों का त्वरित निस्तारण हो

अवैध कब्जों और दाखिल खारिज के मामलों का त्वरित निस्तारण हो

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बुधवार को तहसील सदर के सभागार में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो एवं लेखपालों से सीधा संवाद...

अवैध कब्जों और दाखिल खारिज के मामलों का त्वरित निस्तारण हो
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईWed, 19 Jun 2024 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बुधवार को तहसील सदर के सभागार में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो एवं लेखपालों से सीधा संवाद किया। सरकारी भूमि कब्जों एवं दाखिल खारिज के मामलों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर नाराजगी व्यक्त की। निर्देश दिये कि अवैध कब्जों एवं दाखिल खारिज के मामलों का संबंधित राजस्व अधिकारी त्वरित निस्तारण करायें। लेखपाल स्वयं को दाखिल खारिज के मुकदमों से दूर रखें।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी को अनुचित लाभ न पहुँचायें। किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। अनुचित लाभ पहुंचाने वालों के विरूद्व कठोर कार्रवाई की जायेगी। सभी नायब तहसीलदार व लेखपाल अपनी कार्यशैली में सुधार करें। उन्होंने कहा कि भी प्रकार का अनुचित दबाव स्वीकार न करें। दैवीय आपदा के मामलों में पीड़ित परिवारों को नियमानुसार 24 घंटे में आर्थिक सहायता उपलब्ध करायें।

उन्होंने कहा कि लेखपाल अपने हल्के के सभी ब्लॉक प्रमुखों, प्रधानों व बीडीसी से संपर्क बनाये रखें। अपने क्षेत्र के पूरी ईमानदारी से कार्य करें तथा तहसील कार्यालय को दलालों से मुक्त रखें। डीएम ने कहा कि अच्छा कार्य करने वालों को प्रोत्साहित एवं गलत कार्य व लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर सुशील कुमार मिश्रा, तहसीलदार सचेन्द्र कुमार शुक्ला, सभी नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।