DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हरदोई  ›  कुलियों की मदद के लिए पहुंची नेकी की दीवार

हरदोईकुलियों की मदद के लिए पहुंची नेकी की दीवार

हिन्दुस्तान टीम,हरदोईPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:51 AM
कुलियों की मदद के लिए पहुंची नेकी की दीवार

हरदोई। कार्यालय संवाददाता

संपन्न लोगों की ओर से छोटी सी मदद संकट के वक्त गरीबों के लिए बड़ी राहत के समान काम करती है। सोमवार को ऐसा ही एक नजारा रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। यहां यात्रियों का सामान पहुंचाने वाले कुलियों की मदद के लिए नेकी की दीवार संस्था पहुंची। इसके युवा सदस्यों ने उन्हें राशन सामग्री प्रदान की। कोरोना काल में आर्थिक तंगी का शिकार कुलियों के राशन किट पाकर चेहरे खिल गए।

महामारी के दौर में जब से तमाम ट्रेनों के पहिये थमे तब से स्टेशन पर सबका बोझ उठाने वाले कुलियों के रोजगार पर ग्रहण लग गया। माल के साथ ही यात्रियों की आवक भी घट गए। कोरोना कफ्र्यू में स्थिति इतनी दयनीय हो गयी कि खुद की गृहस्थी का ही बोझ उठाने में कठिनाइयां आने लगी। रविवार की शाम को वाणिज्यिक नियंत्रक रेलवे अम्बुज मिश्रा ने इस समस्या की जानकारी नेकी की दीवार संस्था को दी।

इस पर सोमवार को रेलवे स्टेशन पर सामाजिक कार्यकर्ता पहुंचे। प्रति परिवार 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो चीनी, कड़वा तेल, चाय पत्ती, नमक, अरहर दाल, उड़द दाल एवं बच्चों के लिए बिस्किट दिए गए। युवाओं की यह पहल की कुलियों ने तहेदिल से सराही। शहरवासियों ने भी युवाओं का उत्साहवधन किया। इस अवसर संस्था से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता अनिल भसीन, सत्येंद्र गुप्ता, अवनीश तिवारी, अनिल दीक्षित, अभिषेक गुप्ता, डॉ. देवेंद्र शुक्ल, गौरव अग्रवाल, शबील खान, सचिन मिश्रा एवं उज्जवल राय आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें