ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईघर घर डेंगू के लार्वा ढूंढेंगी पालिका की टीम

घर घर डेंगू के लार्वा ढूंढेंगी पालिका की टीम

डेंगू, मलेरिया व अन्य संचारी रोगों की रोकथाम के लिए टास्क फोर्स का गठन कर घर घर मच्छरों के लार्वा खोजने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम अविनाश कुमार ने नगरीय निकायों, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, बाल विकास के...

घर घर डेंगू के लार्वा ढूंढेंगी पालिका की टीम
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईWed, 28 Oct 2020 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

डेंगू, मलेरिया व अन्य संचारी रोगों की रोकथाम के लिए टास्क फोर्स का गठन कर घर घर मच्छरों के लार्वा खोजने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम अविनाश कुमार ने नगरीय निकायों, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, बाल विकास के जिम्मेदारों के साथ व्यापक रणनीति बनाई। संचारी रोगों की रोकथाम के लिए आम जनमानस से भी घरों में जल भराव न होने देने की अपील की।

बैठक में डीमए ने सभी ईओ व एमओआईसी को निर्देश दिए डेंगी व मलेरिया व अन्य संचारी रोगों से बचाव के लिए महिलाओं की बैठकों का आयोजन करवाया जाए। बैठक में आशा, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लोगों को जागरुक कर घरों के आस पास गंदा पानी जमा न होने दें। पुलिस, नगरीय निकाय व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की टीम को घर घर जाकर गमलों, कूलर, टायर व अन्य जल भराव वाले स्थानों पर लार्वा की खोज करने के निर्देश दिए। डेंगू, मलेरिया का लार्वा पाए जाने पर एंटी लार्वा दवाओं के छिड़काव के निर्देश जारी किए। निर्देश दिए सभी ईओ, एमओआईसी, वार्डवार स्वास्थ्य व सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। जहां साफ सफाई व्यवस्था खराब मिलेगी वहां के एमओआईसी व ईओ के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सीएमओ डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी, एडीएम संजय सिंह सहित कई जिम्मेदार मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें