ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईहरदोई। हिन्दुस्तान संवाद

हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद

सवायजपुर क्षेत्र के ब्लॉक भरखनी में शत.प्रतिशत शक्षिा से आक्षादित किए जाने के लिए शासन स्तर से चयनित ग्राम पंचायत मुंडेर के उच्च प्राथमिक व प्राथमिक वद्यिालय से एक सड़क सुरक्षा व जागरूकता अभियान रैली...

हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSat, 09 Dec 2017 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सवायजपुर क्षेत्र के ब्लॉक भरखनी में शत.प्रतिशत शक्षिा से आक्षादित किए जाने के लिए शासन स्तर से चयनित ग्राम पंचायत मुंडेर के उच्च प्राथमिक व प्राथमिक वद्यिालय से एक सड़क सुरक्षा व जागरूकता अभियान रैली निकाली गई।

रैली स्कूल प्रांगण से डीएससीएल शुगर मिल रूपापुर तक गई और वापसी की। बच्चों ने राहगीरों व समस्त ग्रामवासियों को सड़क हादसों से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए एक से बढ़कर एक नारों का उदघोष किया। रैली, वश्रिाम स्थल डीएससीएल शुगर मिल गेट पर पहुंच कर बच्चों ने ट्रैफिक पुलिस की भूमिका के रूप में भी कार्य करते हुए उधर से गुजरने वाले कई दुपहिया व चार पहिया वाहनों को चेक किया यातायात के नियमों से परिचित कराया। बगैर हेलमेट व सीट बेल्ट लगाए वाहन चालकों को एक पुष्प भेंट कर यातायात नियमों का पालन किए जाने की अपील की। इस अवसर पर शक्षिक शिवम शर्मा ने यातायात के नियमों का पालन न करने वाले वाहन स्वामियों को यातायात के नियमों से परिचित कराते हुए उसका पालन न करने पर होने वाले दंड प्रावधानों से परिचित कराया। बच्चों की इस मुहिम से यातायात नियम पालन न करने वाले वाहन स्वामियों को सभी के सामने शर्मिंदगी महसूस हुई और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए बच्चों से माफ़ी मांगी व आगे से हेलमेट लगाकर चलने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें