ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईघपलेबाजी के मामले में होगी कठोर कार्रवाई

घपलेबाजी के मामले में होगी कठोर कार्रवाई

हरपालपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत दहेलिया में घपलेबाजी के मामले में जवाब-तलब के बाद कठोर कार्रवाई होगी। यहां इंटरलाकिंग के नाम पर रुपये निकले लेकिन काम जमीन पर नहीं कराया...

घपलेबाजी के मामले में होगी कठोर कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईSun, 01 Nov 2020 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

हरपालपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत दहेलिया में घपलेबाजी के मामले में जवाब-तलब के बाद कठोर कार्रवाई होगी। यहां इंटरलाकिंग के नाम पर रुपये निकले लेकिन काम जमीन पर नहीं कराया गया।

जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चंद्र ने बीते दिनों दहेलिया का औचक निरीक्षण किया था। तब पता चला कि 24 लाख रुपये कीमत से अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में लापरवाही हो रही है। मानकों की अनदेखी की जा रही है। बिना नींव के ही चबूतरे को बनाकर अयिमितता की गई। ग्राम पंचायत के मजरा जवाहरपुर के प्राथमिक स्कूल में इंटरलाकिंग कार्य कराने के लिए दो लाख 43 हजार रुपये निकाले गए। मौके पर इंटरलाकिंग कार्य कराया ही नहीं गया। ग्रामीणों ने कई अन्य विकास कार्यों में भी धांधली की बात बताई।

डीपीआरओ का कहना है कि जो भी गड़बड़ियां मिलीं हैं उसे लेकर प्रधान व सचिव से स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर दंडात्मक कार्रवाई होगी। विकास कार्यों में धांधली बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें