DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हरदोई  ›  बारात घर में भरा भूसा, बांधे जा रहे मवेशी

हरदोईबारात घर में भरा भूसा, बांधे जा रहे मवेशी

हिन्दुस्तान टीम,हरदोईPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:51 AM
बारात घर में भरा भूसा, बांधे जा रहे मवेशी

सुरसा। संवाददाता

ग्रामीण आंचल में बनाये गये बारात घर में बेटियों की शादी व अन्य सार्वजनिक आयोजन होना सपना बन कर रह गया है। इन सरकारी इमारतों में दबंगों ने कब्जाकर गंदगी का अम्बार लगा रखा है। ब्लॉक स्तरीय अधिकारी कभी निरीक्षण के नाम पर उधर रुख भी नहीं करते हैं।

ब्लॉक सुरसा के ग्राम दहिंती सल्कुपुर के दर्जनों लोगों ने रविवार को अवैध कब्जेदारी का विरोध जताया। गांव के रामबिलास, रामसेवक, सर्वेश, विनोद, प्रमोद, राजू आदि लोगों ने बताया कि गांव के बारात घर में कुछ लोगों ने कब्जा करके भूसा भर दिया है। साथ ही परिसर में उपले थोपे जा रहे हैं। चारों ओर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। बारात घर असामाजिक तत्वों का अड्डा बन कर रह गया है।

इसका निर्माण लगभग 12 साल पहले कराया गया था। तब गांव के लोगों को उम्मीद जगी थी कि अब उनके सार्वजनिक आयोजन में सुविधा मिल सकेगी। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद से लेकर आज तक ब्लॉक के किसी अधिकारी या कर्मचारी ने निरीक्षध करने की जहमत नहीं उठायी। ग्रामीणों का कहना है कि बारात घर की देखरेख न होने से यह बदहाल हो रहा है। खिड़कियां टूट गयी हैं। विभागीय अधिकारियों की अनदेखी से लोगों ने सरकारी भवन पर अवैध कब्जा कर लिया है।

मामला संज्ञान में आया है। सार्वजनिक आयोजन के लिए बनाया गया बारात घर पर इस तरह का कब्जा करना गलत है। जल्द ही जांच कराकर कब्जेदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ.रामप्रकाश, खंड विकास अधिकारी

संबंधित खबरें