ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हरदोईआवारा पशुओं के स्थाई प्रबंध करे प्रदेश सरकार: प्रदेश अध्यक्ष

आवारा पशुओं के स्थाई प्रबंध करे प्रदेश सरकार: प्रदेश अध्यक्ष

आवारा पशुओं के स्थाई प्रबंध करे प्रदेश सरकार: प्रदेश अध्यक्ष
हिन्दुस्तान टीम,हरदोईFri, 14 Feb 2020 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पार्टी की ओर से चलाये जा रहे किसान जनजागरण कार्यक्रम के तहत संडीला के ग्राम तिलोइयां में किसानों की समस्याओं को सुना और उनका निराकरण कराने का आश्वासन दिया।

किसान हीरालाल, नन्ही, रामकुमार, शमशेर अली व सुरेश आदि ने आवारा पशुओं की समस्या को जोरशोर से उठाया। कहा कि आवारा पशु लगातार फसलों को बर्बाद कर दे रहे हैं। जिससे मजबूर होकर किसान आत्महत्या करने को विवश है। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आवारा पशुओं से फसलों की बर्बादी और किसानों की समस्याओं के प्रति सरकार उदासीन है। लल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के लिए समर्पित रही है। हमारी केंद्र सरकार ने किसानों को 72000 करोड़ रुपये माफ करने के साथ ऐतिहासिक भूमि अधिग्रहण बिल लाने का काम किया था। वर्तमान बीजेपी सरकार आवारा पशुओं के लिए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का अनुसरण करे, जहां इस समस्या से निजात पाने के लिए बड़ी गौशालाओं का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी का सन्देश लेकर आपके पास किसान जनजागरण अभियान के माध्यम से आए हैं। बीजेपी सरकार से मांग करते हैं कि वह आवारा पशुओं से निजात पाने का स्थायी प्रबन्ध करे और खेतों की रखवाली करने वाले किसान भाइयों को भत्ता दे, किसान आयोग का सरकार अतिशीघ्र गठन करे और अलग से किसान बजट लाए, गेहूं का समर्थन मूल्य 3200रुपये क्विंटल करे। कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी, जिलाध्यक्ष आशीष सिंह व अभिषेक पटेल सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व किसान शामिल रहे।

इनसेट

बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग

हरदोई। सवर्ण चेतना सभा के जिलाध्यक्ष योगेश के नेतृत्व में गैस सिलेंडर की कीमतों के वृद्धि में कलक्ट्रेट में विरोध कर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में रसोई गैस की कीमतों जो छह साल में वृद्धि हुई वह रिकार्ड तोड़ा है। रवि प्रकाश श्रीवास्तव, देवेन्द्र श्रीवास्तव, विजय पांडेय, राजेश मिश्र, अमित गुप्ता, छोटू बनिया आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें